तृणमूल से एक और विधायक का इस्तीफा West Bengal Election, पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी को मिल रहे लगातार झटके,तृणमूल के कई विधायक हुए पार्टी से अलग

टीएमसी के बागी विधायक सुवेंदु अधिकारी के पार्टी छोड़ने के बाद वरिष्ठ नेता शीलभद्र दत्ता ने भी इस्तीफा दे दिया है। अल्‍पसंख्‍यक सेल के महासचिव कबीरुल इस्‍लाम ने भी TMC छोड़ दी है।

तृणमूल से एक और विधायक का इस्तीफा West  Bengal Election, पश्चिम बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी को मिल रहे लगातार झटके,तृणमूल के कई विधायक हुए पार्टी से अलग

पश्चिम बंगाल चुनावी रण में कई रंग देखने को मिल रहे है जहाँ  ममता बनर्जी की मुश्किलें  दिन प्रतिदिन बढ़ती है। चुनाव के मद्देनज़र भाजपा फ्रंट फुट पर आकर कई निशाने साधटी नज़र आ रही है तो वहीं पार्टी के कई सदस्य उनका साथ छोड़ रहें हैं। इसी सन्दर्भ में शुक्रवार को बढ़ी खबर सामने आयी। शुक्रवार को पार्टी के एक और विधायक शीलभद्र दत्ता ने पार्टी से इस्तीफा देकर ममता को एक और बढ़ा झटका दे दिया है  ।

बता दें  कि शुभेंदु अधिकारी और जितेंद्र तिवारी के बाद दत्ता पार्टी का साथ छोड़ने वाले तीसरे विधायक हैं। विधायकों के लगातार साथ छोड़ने से परेशान ममता बनर्जी ने आज एक मीटिंग बुलाई है। हालांकि, पार्टी के सूत्रों का कहना है कि यह इमरजेंसी नहीं, रेग्युलर मीटिंग का ही हिस्सा बताया गया है । हर शुक्रवार को पार्टी चेयरपर्सन नेताओं से मिलती हैं। बता दें अधिकारी ने विधानसभा से भी इस्तीफा दिया था। तीनों ने पिछले तीन दिन में ही ममता से किनारा किया है। TMC के एक और नेता कबीरुल इस्लाम ने पार्टी की माइनोरिटी सेल के जनरल सेक्रेटरी की पोस्ट से इस्तीफा दे दिया है।

उधर, आज केंद्र सरकार ने बंगाल के मुख्य सचिव और पुलिस चीफ को दोबारा तलब किया है। उन्हें शाम 5.30 बजे तक दिल्ली में पेश होने का आदेश है। इसके लिए केंद्रीय गृह सचिव ने गुरुवार शाम बंगाल सरकार को लिखा था जिसके जवाब में राज्य सरकार ने कोरोना के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग का सुझाव दिया है। वहीं BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद केंद्र ने पिछले हफ्ते भी दोनों अधिकारियों को तलब किया था। तब राज्य सरकार ने अधिकारियों को भेजने से इनकार कर दिया था।