बनारस में लोगो ने सुना बजट दी प्रतिक्रिया

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए आम बजट को आज वाराणसी में सजीव प्रसारण देखा गया इंडियन इंडस्ट्रीज असोसिएशन के द्वारा एक होटल में बड़ी टीवी स्क्रीन पर इस बजट का सजीव प्रसारण देखा गया बड़ी संख्या में जुटे एमएसएमई के उद्यमी,बैंक के अधिकारी मौजूद रहे।

बनारस में लोगो ने सुना बजट दी प्रतिक्रिया

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए आम बजट को आज वाराणसी में सजीव प्रसारण देखा गया इंडियन इंडस्ट्रीज असोसिएशन के द्वारा एक होटल में बड़ी टीवी स्क्रीन पर इस बजट का सजीव प्रसारण देखा गया बड़ी संख्या में जुटे एमएसएमई के उद्यमी,बैंक के अधिकारी मौजूद रहे। यही नहीं बनारस की जनता भी वित्‍त मंंत्री का भाषण शुरू होते ही टीवी स्‍क्रीन से चिपक गए।


 बनारस के कई होटलो में आज बजट को लेकर चर्चा का माहौल काफी गर्म रहा कैंटोमेंट स्थित एक होटल में भी आज बजट का लाइव प्रसारण सुना गया इस दौरान बजट के विभिन्न बिंदुओं पर विचार विमर्श किया गया । इस दौरान शहर के कई बड़े उद्यमी शामिल हुए। बजट के बाद लोगो ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी इस दौरान वाराणसी के कुछ सम्मानित व्यक्तियों ने बजट को लेकर कहा की यह बजट भारत को सशक्त बनाने वाला बजट है इससे समाज के निचले पायदान पर रहने वाले शिल्पी,किसान,मजदूर व एमएसएमई सेक्टर से जुड़े लोगों को सीधा फायदा होगा और भारत आत्मनिर्भर बनने की ओर अग्रसर होगा|


वही अर्थशास्त्र के शिक्षक डॉ अनूप मिश्रा ने भी सरकार के इस बजट का स्वागत करते हुए कहा है की सरकार ने बजट के माध्यम से सभी सेक्टर को चुने की कोशिश की है जो काबिले तारीफ है साथ ही उन्होंने कहा है कि इस बजट में सरकार ने जो 4 लख करोड़ का अतिरिक्त व्यव करने की बात कही है, वह स्वगत योग्य कदम है वही इंडियन इंडस्ट्रीज् एसोसिएशन के डिविजनल चैयरमैन नीरज पारिख ने कहा है कि सरकार ने जो 7 टेक्सटाइल्स पार्क व फ्रेट कॉरिडोर बनाने की घोषणा की है उससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।