Varanasi : वाराणसी में आज दूसरे चरण में कोविड टीकाकरण हुआ शुरू प्रधानमंत्री ने छह फ्रंट लाइन वर्कर्स से की बात

वाराणसी में आज दूसरे चरण का टिकाकारण शुरू हो गया है | बतादे टीकाकरण की व्यवस्था वाराणसी प्रमुख अस्पतालों में की गई जिनमे बीएचयू अस्पताल, महिला अस्पताल, दीनदयाल अस्पताल समेत 15 और जगह शामिल है जहा पर दो सत्रों में टीकाकरण की गई है, जहां सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक टीके लगाए जाएंगे।

Varanasi : वाराणसी में आज दूसरे चरण में कोविड टीकाकरण हुआ शुरू प्रधानमंत्री ने छह फ्रंट लाइन वर्कर्स से की बात

वाराणसी में आज दूसरे चरण का टिकाकारण शुरू हो गया है | बतादे टीकाकरण की व्यवस्था वाराणसी प्रमुख अस्पतालों में की गई जिनमे बीएचयू अस्पताल, महिला अस्पताल, दीनदयाल अस्पताल समेत 15  और जगह शामिल है जहा पर दो सत्रों में टीकाकरण की गई है, जहां सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक टीके लगाए जाएंगे।

बतादे कल से सुचना मिल रही थी की आज देश के प्रधानमंत्री पहले चरण में टिका लगवा चुके लोगो से संवाद करेंगे और आज  देश व्‍यापी कोरोना वैक्‍सीनेशन को लेकर चल रहे अभियान के बीच दोपहर 1:15 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन केंद्रों पर छह लोगों से वर्चुअल संवाद किया। इनमें महिला अस्पताल में मैट्रन पुष्पा देवी और वैक्सिनेटर रानी कुंवर श्रीवास्तव, जिला अस्पताल में सीएमएस डा. वी शुक्ला, एसएलटी रमेश चंद्र, सफाई कर्मी अप्सरी बेगम, सीएचसी हाथी पर एएनएम श्रृंखला चौहान वर्चुअल संवाद में शामिल रहे।

बतादे इस दौरान पीएम नरेंद्र मोड़ो ने कहा की दुनिया में सबसे बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम हमारे देश में चल रहा है । आज, राष्ट्र के पास अपने स्वयं के टीके का निर्माण करने की इच्छाशक्ति है-एक नहीं बल्कि दो मेड इन इंडिया टीके उपलब्‍ध हैं। देश के हर कोने में टीके आज पहुंच रहे हैं। भारत इस मामले में पूरी तरह आत्मनिर्भर है।

बतादे संवाद से पूर्व एक बजते ही महिला अस्‍पताल, जिला अस्‍पताल और सीएचसी हाथी पर वर्चुअल संवाद की तैयारी पूरी कर संवाद में शामिल लोगों को स्‍थल पर बैठा दिया गया। आयोजन को लाइव करने के साथ ही आयोजन से जुड़ने के लिए शहर के  गणमान्‍य लोगों को भी प्रशासन की ओर से बुलाया गया था।

वाराणसी के अलावा मऊ में सात अस्पतालों में शुक्रवार की सुबह 10 बजे से टीकाकरण शुरू हो गया। जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, घोसी, कोपागंज, रतनपुरा, परदहां को शामिल किया गया है।
इसके साथ ही बतादे की चंदौली जिले में आज 1300 लोगों को टीका लगाया जा रहा है| पांच स्वास्थ्य केंद्रों पर 13 बूथ बनाए गए हैं। प्रत्येक बूथ पर 100-100 लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।