वाराणसी में झड़प के बीच पंचायत चुनाव जारी लोगो के अंदर चुनाव को लेकर दिखा उत्साह

वाराणसी में दूसरे चरण का मतदान सुबह सात बजे सुस्‍त गति से शुरू हुआ हालांकि सुबह नौ बजे के बाद मतदाताओं की कतार बढ़ी तो लोगों में वोट देने का उत्‍साह भी नजर आया। मतदाताओं की भीड़ बढ़ने के साथ ही उत्‍साह के बीच सुरक्षा व्‍यवस्‍था भी कड़ी बनी रही।

वाराणसी में झड़प के बीच पंचायत चुनाव जारी लोगो के अंदर चुनाव को लेकर दिखा उत्साह

प्रधानमन्त्री के संसदीय क्षेत्र में वाराणसी में काफी गहमा गहमी के दौरान मतदान शुरु हो चुका है | सुबह 7 बजे से शर के हर बूथ पर लोगो के पहुंचने का क्रम जारी है बतादे आज दूसरे चरण का मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया हालांकि इस दौरान बहुत कम लोग मतदान करने पहुंचे थे लेकि जैसे जैसे समय बिता   मतदाताओं की कतार बढ़ने लगी और लोगो ने बढ़ चढ़ कर वोट डाले इस दौरान जिला प्रशासन के द्वारा हर बूथ पर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है|

 
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में वाराणसी जिले में सुबह 11 बजे तक कुल 23.5 फीसद मतदान हो चुका था। पिंडरा ब्लाक के नेशनल इंटर कालेज व स्वराजी देवी इंटर कालेज बूथ पर मतदाता सूची से नाम गायब होने की वजह से कई मतदाता बिना वोट दिए वापस लौट गए। वहीं शहर के नरोत्तम पुर गांव में प्राथमिक विद्यालय में चल रहे मतदान में वोटर लिस्ट में नाम ना होने पर कई ग्रामीण परेशान नजर आए।


वही हम बात कर ले कोरोना संक्रमण में बनाई गई गाइड लाइन का तो कई बूथों पर लोग कोरोना संक्रमण को लेकर अलर्ट दिखे तो वहीं बहुत से जगह पर लोग लापरवाही भी करते नजर आए । लाख दावे के बावजूद भी बूथों पर सैनिटाइजर न ही हाथ धोने के लिए साबुन ही नजर आए। वोटर लिस्ट में नाम न होने पर कई बूथों पर् वोटरों ने बवाल काटा। हालांकि पुलिस की सख्ती के कारण कुछ ही देर में मामला शांत हो गया। आज जारी ये मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा। इन वोटों की गिनती दो मई को होनी है। जिले में वोटर की कुल संख्या 17 लाख 53 हजार 588 है। साथ ही ब्लाक पर ही वोटों की गिनती होगी।