UP Panchayat Elections : UP में पंचायत चुनाव लड़ेगी AAP, तैयारियां शुरू

दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी अब उत्तर प्रदेश में अपनी पकड़ मजबूत करने की तैयारियों में जुट गई है. इसके लिए उसने यूपी में आगामी पंचायत चुनाव लड़ने का मन बनाया है. इन चुनावों को 2022 विधानसभा चुनावों के सेमी फाइनल्स के तौर पर देखा जा रहा है

UP Panchayat Elections : UP में पंचायत चुनाव लड़ेगी AAP, तैयारियां शुरू

दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी अब उत्तर प्रदेश में अपनी पकड़ मजबूत करने की तैयारियों में जुट गई है. इसके लिए उसने यूपी में आगामी पंचायत चुनाव लड़ने का मन बनाया है. इन चुनावों को 2022 विधानसभा चुनावों के सेमी फाइनल्स के तौर पर देखा जा रहा है.  AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बात का ऐलान किया है कि उनकी पार्टी यूपी में पंचायत चुनाव लड़ेगी. चुनाव को गंभीरता से लेते हुए पार्टी ने दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को इन चुनावों का पर्यवेक्षक घोषित किया है.

मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के अलावा पार्टी ने डिप्टी स्पीकर राखी बिड़लान और विधायक सुरेंद्र कुमार को प्रदेश सह प्रभारी बनाया है. बता दें कि गौतम वर्तमान दिल्ली सरकार में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, अनुसूचित जाति/जनजाति विभाग, रजिस्ट्रार ऑफ को-आपरेटिव सोसाइटीज मंत्री हैं. वे दिल्ली विधानसभा में सीमापुरी से विधायक हैं. 

आप के अलावा उत्तर प्रदेश में उपचुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस भी जमीनी स्तर पर मजबूती चाहती है. प्रियंका गांधी वाड्रा को मिली कमान के बाद भी हाल में हुए उपचुनाव में कांग्रेस को कोई सफलता नहीं मिली. पार्टी की ओर से मिशन 2022 को लेकर संगठन की संरचना, मजबूती और अभियानों पर बल दिया जा रहा है. हालांकि, पार्टी के दावों की परख अभी हाल में होने वाले पंचायत चुनाव में होने जा रही है. इसी में प्रियंका की तरफ से की गयी मेहनत का भी लिटमस टेस्ट हो जाएगा.