यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल की टिप्स दे रहा है प्रबंधक का वीडियो हुआ वायरल | उत्तर प्रदेश ZNDM NEWS

मऊ जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल की दाल न गलते देख धंधेबाज एक विधालय के प्रबंधक ने छात्रों को संबोधित कर नकल करने के टिप्स दिए। मधुबन क्षेत्र के इस विद्यालय का प्रबंधक बकायदे हाईस्कूल और इंटर के छात्रों को संबोधित कर बताया गया, कि आप लोग कैसे नकल करेगे। प्रबन्धक का यह वीडियो हिंदी का पहला पेपर संपन्न होने पर बुधवार को वायरल हो गया।

मऊ जिले में यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल की दाल न गलते देख धंधेबाज एक विधालय के प्रबंधक ने छात्रों को संबोधित कर नकल करने के टिप्स दिए। मधुबन क्षेत्र के इस विद्यालय का प्रबंधक बकायदे हाईस्कूल और इंटर के छात्रों को संबोधित कर बताया गया, कि आप लोग कैसे नकल करेगे।
प्रबन्धक का यह वीडियो हिंदी का पहला पेपर संपन्न होने पर बुधवार को वायरल हो गया। इसमे प्रबंधक ने बच्चों को कॉपी में 100 रुपये डालकर उत्तर पुस्तिका जमा करने की सलाह दी। प्रबंधक की बातों से सपष्ट होता है कि 100 रुपये डालने पर उत्तर पुस्तिका(answer sheet ) जाचने वाले शिक्षक नंबर दे देते हैं।

वायरल वीडियो के बाबत बात करने पर डीआईओएस( dios )राजेन्द्र कुमार ने बताया कि प्रथमदृष्टया ऐसे व्यक्ति का सामाजिक बहिष्कार किया जाना चाहिए, जिसे यही नहीं पता कि वह किसको क्या टिप्स दे रहा। वैसे वीडियो की जांचकर प्रबंधक के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।
यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल की दाल न गलने पर छात्रों को नकल करने की टिप्स देने वाले इंटर कालेज के प्रबंधक का वायरल हुए वीडियो को डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने गंभीरता से लिया। इस दौरान डीएम के आदेश पर प्रबंधक के खिलाफ बुधवार को मधुबन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

डीएम के आदेश पर राजेंद्र प्रसाद ने जनता शिक्षा निकेतन इंटर कालेज के प्रधानाचार्य लालमणि यादव को रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कहा। प्रधानाचार्य के द्वारा दी गई तहरीर पर पुलिस ने प्रबंधक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया। इस संबंध में प्रबंधक प्रवींद्र मल्ल का कहना है कि जनवरी में स्कूल का वार्षिकोत्सव था, उसी समय उन्होंने छात्रों को संबोधित किया था। किसी ने इसकी वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया है। वह परीक्षा के दौरान छात्रों को ऐसा कोई टिप्स नहीं दे दिए हैं।