यूपी बोर्ड परीक्षा -योगिराज की सख्ती की वजह से 4 लाख से ज्यादा छात्रों ने छोड़ी परीक्षा |ZNDM NEWS |

योगी सरकार  में 18 फरवरी से आयोजित हो रही उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड  2020 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में नकल की सख्ती के चलते परीक्षा छोड़ने वाले परीक्षार्थियों का आंकड़ा चार लाख के पार पहुंच गया है

योगी सरकार  में 18 फरवरी से आयोजित हो रही उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड  2020 की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में नकल की सख्ती के चलते परीक्षा छोड़ने वाले परीक्षार्थियों का आंकड़ा चार लाख के पार पहुंच गया है. परीक्षा के पांचवें दिन यूपी बोर्ड की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक अब तक यूपी बोर्ड की परीक्षा में चार लाख 12 हजार 548 परीक्षार्थी परीक्षा छोड़ चुके हैं.

परीक्षा छोड़ने वाले परीक्षार्थियों आंकड़ा हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में पंजीकृत परीक्षार्थियों के सात फीसदी से अधिक है. जबकि अब तक यूपी बोर्ड की परीक्षा में 183 परीक्षार्थी नकल करते पकड़े गए हैं. पांच दिनों की बोर्ड परीक्षा में अब तक 77 लोगों के खिलाफ नकल के मामले में एफआईआर भी दर्ज करायी गई है. सोमवार को पांचवे दिन हाईस्कूल की परीक्षा में 970 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी. तो वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षा में 4398 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी है.