जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव के दौरान थिरकते रिफ्यूजी मतदाता

जम्मू कश्मीर के चुनाव के बिच आज मतदाताओं के बीच एक नज़ारा सामने आया। जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज यानी शुक्रवार को वोटिंग हो रही है जिसमे सुबह मतदान की गति धीमी रही जिसका कारन माना जा रहा है। ठंड की वजह से अधिकतर लोग सुबह अपने-अपने घरों से बाहर नहीं निकले। सुबह नौ बजे तक 8.33 फीसदी मतदान दर्ज किया गया लेकिन इस बीच वोटिंग के दौरान एक ऐसा नजारा भी देखने को मिला, जब वोट करने के बाद वोटर खुशी से उछल पड़े और नाचने लगे। 

जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव के दौरान थिरकते रिफ्यूजी मतदाता

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में 70 साल बाद पाकिस्तान से आए रिफ्यूजियों को ज़िला विकास परिषद चुनाव के तीसरे चरण में मतदान करने की इजाजत मिली। मतदान करने के बाद रिफ्यूजियों ने नांचकर अपनी खुशी जाहिर की। समाचार एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो भी जारी किया है, जिसमें इन लोगों को झूमते-नाचते देखा जा सकता है। 

बताते चले कि डीडीसी की 33 सीटों पर चुनाव हो रहा है। इसमें 16 सीटें कश्मीर में और 17 सीटें जम्मू संभाग में हैं। मतदान सुबह सात बजे शुरू हुआ। अधिकारियों ने बताया कि दिन बढ़ने पर मतदान प्रतिशत में सुधार होने की संभावना है। मतदान अपराह्न दो बजे समाप्त हो जाएगा। डीडीसी के तीसरे चरण के चुनाव में कुल 305 उम्मीदवार हैं जिनमें कश्मीर संभाग में 166 जबकि जम्मू संभाग में 139 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें 252 पुरुष और 53 महिला उम्मीदवार हैं। पंच और सरपंच की रिक्त सीटों के लिए भी मतदान जारी है।