#ResignModi को फेसबुक ने किया ब्लॉक , ट्रोल होने के बाद क्या कहा फेसबुक ने

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच बेड से लेकर ऑक्सीजन तक की किल्लत हो रही है। ऐसे में सोशल मीडिया पर लोग केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना कर रहे हैं।

#ResignModi को फेसबुक ने किया ब्लॉक , ट्रोल होने के बाद क्या कहा फेसबुक ने

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच बेड से लेकर ऑक्सीजन तक की किल्लत हो रही है। ऐसे में सोशल मीडिया पर लोग केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना कर रहे हैं। अलग-अलग तरह के हैशटैग के साथ सरकार को घेरने की कोशिश हो रही है। इसी संदर्भ में फेसबुक पर पीएम मोदी से इस्तीफे की मांग करने वाला एक हैशटैग चला- #ResignModi, मगर बाद में फेसबुक ने इसे कुछ समय के लिए ब्लॉक कर दिया। इस हैशटैग को ब्लॉक करने के  मामले ने जैसे ही तूल पकड़ा और यूजरने शिकायत की तो फेसबुक ने अपनी गलती मानी और बाद में फिर इसे बहाल कर दिया। 

दरअसल, गुरुवार को फेसबुक उस वक्त विवादो में आ गया, जब उसने हैशटैग, #ResignModi को अस्थायी रूप से ब्लॉक कर दिया। हालांकि, कुछ घंटों बाद इसे फेसबुक ने गलती मानकर बहाल कर दिया। फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा, हमने गलती से इस हैशटैग को आस्थायी रूप से ब्लॉक कर दिया था। हमें भारत की सरकार ने ऐसा करने को नहीं कहा था। अब इसे रिस्टोर कर दिया गया है।

कोरोना संकट के बीच सोशल मीडिया पर कुछ यूजर इस हैशटैग को चलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस्तीफे की मांग कर रहे थे। जब इस हैशटैग को ब्लॉक कर दिया गया और लोगों ने जब हैशटैग #ResignModi सर्च किया तो उन्हें यह मैसेज दिखाई दिया- 'ये पोस्ट्स अस्थायी रूप से छुपाए गए हैं क्योंकि इनमें से कुछ कंटेंट हमारे कम्युनिटी स्टैंडर्ड्स के खिलाफ हैं।

इसके बाद कई फेसबुक यूजर ने हैशटैग ब्लॉक को लेकर ट्विटर पर शिकायत की। इतना ही नहीं, कुछ लोगों ने इसे लोकतंत्र पर खतरा भी बताया और कहा कि क्या किसी को लगता है कि लोकतंत्र में ऐसा होगा। बताया जा रहा है कि बुधवार की रात में ही फेसबुक ने कुछ घंटों के लिए इसे ब्लॉक किया था। बता दें कि इससे पहले मंगलवार को ट्विटर पर प्रधानमंत्री को लेकर नकारात्मक ट्रेंड देखा गया था। तकरीबन पांच घंटे तक हैशटैग फेल्डमोदी ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में था।