सूबे के मुखिया ने मेधावी छात्रों को ऑनलाइन हस्तांतरित की 458.66 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति

आज सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के द्वारा पूर्वदशम दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजना 2021-22 के अंतर्गत 12,17,631 मेधावी छात्रों को 458.66 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति का ऑनलाइन हस्तांतरण किया गया । आप को बतादे उत्तरप्रदेश सरकार के द्वारा लगातार बच्चो को छात्रवृति योजना का लाभ पहुंचाया जा रहा है आप को बतादे इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बीती दो अक्टूबर को हमारी सरकार ने करीब लगभग 57 लाख छात्रों को छात्रवृत्ति की किस्त भेजी थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण बड़ी संख्या में स्कूल,कॉलेज प्रारम्भ नहीं हो पाए थे।

सूबे के मुखिया ने मेधावी छात्रों को ऑनलाइन हस्तांतरित की 458.66 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति

आज सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ के द्वारा पूर्वदशम दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजना 2021-22 के अंतर्गत 12,17,631 मेधावी छात्रों को 458.66 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति का ऑनलाइन हस्तांतरण किया गया । आप को बतादे उत्तरप्रदेश सरकार के द्वारा लगातार बच्चो को छात्रवृति योजना  का लाभ पहुंचाया जा रहा है आप को बतादे इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि बीती दो अक्टूबर को हमारी सरकार ने करीब लगभग 57 लाख छात्रों को छात्रवृत्ति की किस्त भेजी थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण बड़ी संख्या में स्कूल,कॉलेज प्रारम्भ नहीं हो पाए थे।

 

 

देर से छात्रों के प्रवेश के कारण छात्रवृत्ति को अलग-अलग किस्तों में भेजा जा रहा है। मैं प्रदेश के सभी युवा साथियों को जिन्हें आज स्कॉलरशिप उपलब्ध कराई जा रही है, उन्हें हृदय से बधाई व शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने कहा कि बचे हुए छात्रों को दिसंबर अंत में छात्रवृत्ति मिलेगी। और साथ ही इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्षी पार्टियों पर भी जम  कर निशाना साधा कहा कि पिछली सरकार ने एससी व एसटी वर्ग के बच्चों की स्कॉलरशिप रोक दी थी लेकिन हमारी सरकार ने इसे शुरू करवाया था | 

 

 

 वर्ष 2016-17 में अनुसूचित जाति-जनजाति के बच्चों की छात्रवृत्ति ही रोक दी थी. योगी आदित्यनाथ ने आरोप लगाते हुवे कहा कि पिछली सरकार राजनीतिक प्रतिशोध के साथ बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करती थी. उन्होंने इन योजनाओं को बाधित करने का षडयंत्र किया गया साथ ही उन्होंने कहा कि पिछली सरकारें भेदभाव करती थी आप को बतादे आज के इस  छात्रवृत्ति योजना 2021-22 के अंतर्गत 12,17,631 मेधावी छात्र लाभान्वित हुवे है और उनके खातों में  458.66 करोड़ रुपये की छात्रवृत्ति का ऑनलाइन हस्तांतरण किया गया ।