Varanasi News- राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर सपा ने विपक्ष पर साधा निशाना

अर्दली बाजार स्तिथ सपा कार्यालय पर मंगलवार को समाजवाद के प्रणेता डा0 राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि मनाई गयी। कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित किया। इस अवसर पर संगोष्ठी आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता सपा महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने की।महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने कहा कि डॉ लोहिया स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के साथ साथ समाजवादी विचारधारा के वाहक थे।उनके सिद्धात और आदर्श पर चलने से आज लोगों के अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होता है।

Varanasi News- राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर सपा ने विपक्ष पर साधा निशाना

वाराणसी। अर्दली बाजार स्तिथ सपा कार्यालय पर मंगलवार को समाजवाद के प्रणेता डा0 राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि मनाई गयी। कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित किया। इस अवसर पर संगोष्ठी आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता सपा महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने की।महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने कहा कि डॉ लोहिया स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के साथ साथ समाजवादी विचारधारा के वाहक थे।उनके सिद्धात और आदर्श पर चलने से आज लोगों के अंदर एक नई ऊर्जा का संचार होता है।

 

 

 

 उन्होंने भारत छोड़ो आदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।9 अगस्त 1942 को जब गाँधी जी और अन्य काग्रेसी नेता गिरफ्तार कर लिए गये थे तब लोहिया भूमिगत रहकर भारत छोड़ो आदोलन को पूरे देश में फैलाया था। डॉ लोहिया ने कहा था कि बदलाव के लिए जिन्दा कौमें पाँच साल इन्तजार नहीं करती है। उन्होंने किसानों के समस्या का समाधान के लिए हिन्द किसान पंचायत की स्थापना की थी। जदयू नेता ने कहा कि लोहिया के बताए रास्ते पर चलकर ही समता मूलक समाज की स्थापना की जा सकती है तभी विकसित देश का निर्माण संभव है।उन्होंने कहा कि लोहिया जी ने कहा था कि सड़क जब सुनी हो जाए तो संसद आवारा हो जाएगी।

 

 

 

मौके पर अन्य सपा नेताओ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री माननीय अखिलेश यादव के नेतृत्व में ही समता मूलक समाज की स्थापना की जा सकती है और राम मनोहर लोहिया का सपना पूरा होगा इस अवसर पर सपा के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री बहादुर सिंह यादव, पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव,डॉ० उमाशंकर यादव,सपा महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा,जिला महासचिव आनन्द मौर्या, महानगर महासचिव जितेंद्र यादव,प्रबुद्ध प्रकोष्ठ महानगर अध्यक्ष डॉ० आनन्द प्रकाश तिवारी, मास्टर हरिनाथ यादव,महानगर मीडिया प्रभारी संदीप शर्मा,उत्तरी विधानसभा अध्यक्ष अजय चौधरी, प्रदेश सचिव महिला सभा शीला विश्वकर्मा, पूर्व पार्षद रविकांत विश्वकर्मा, संदीप मिश्र,प्रेम शंकर पाण्डेय,साहब यादव प्रदेश सचिव युवजन सभा, प्रिया राज अग्रवाल,प्रदीप मोदनवाल,लोहियावाहिनी महानगर अध्यक्ष दीपचंद गुप्ता, प्रदेश सचिव यूथ ब्रिगेड अभिषेक विश्वकर्मा, यूथ ब्रिगेड महानगर अध्यक्ष अब्दुल कलाम कुरैशी, दिनेश प्रताप सिंह गुड्डू, अनुसूचित जाति महानगर अध्यक्ष अजय प्रकाश राजू, अनुसूचित जाति जिलाध्यक्ष नत्थू लाल सोनकर,व्यापार सभा महानगर अध्यक्ष राजेश केशरी,सहित अन्य लोग उपस्थित थे।