दुकान का नाम 'कराची स्वीट्स' रखने पर हो रहा है बवाल

मुंबई के एक दुकानदार को अपनी दुकान का नाम बदलने को कह रहा है। इस दुकान का नाम 'कराची स्वीट्‍स' है....

दुकान का नाम 'कराची स्वीट्स' रखने पर हो रहा है बवाल

मुंबई में शिवसेना नेता का वीडियो  इन दिनों काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वह मुंबई के एक दुकानदार को अपनी दुकान का नाम बदलने को कह रहा है। इस दुकान का नाम 'कराची स्वीट्‍स' है।दरअसल, मुंबई के बांद्रा (पश्चिम) में स्थित एक दुकान का नाम कराची स्वीट्‍स है। आरोप है कि शिवसेना नेता नितिन नंदगांवकर दुकान के मालिक से कह रहे हैं कि उसको कराची नाम बदल लेना चाहिए।
एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक शिवसेना नेता नंदगांवकर ने परोक्ष रूप से धमकी देते हुए कहा कि हम आपको समय दे रहे हैं। इस अवधि में दुकान का नाम कराची से बदलकर मराठी में कुछ कर लो।कराची ट्‍विटर पर काफी ट्रेंड कर रहा है। संदीप कुमार नामक ट्‍विटर हैंडल से कटाक्ष करते हुए लिखा गया- शिवसेना को सबसे पहले औरंगाबाद का नाम बदलना चाहिए, जो कि पाकिस्तान में भी है। इसी तरह हैदराबाद का नाम भी बदल दिया जाना चाहिए।अरफा खानम लिखती हैं- कराची में भी बॉम्बे स्वीट्‍स है। शिवसेना ऐसा कैसे कर सकती हैं। एक समय कराची भी तो भारत का ही हिस्सा था।

कराची स्वीट्स के मालिक ने शिवसेना नेता को बताया कि उनके पूर्वज पाकिस्तान से आये थे और उनका परिवार विभाजन के बाद भारत आ गया, तो नंदगांवकर ने कहा कि उनका यहां (भारत में) स्वागत है, लेकिन उन्हें दुकान का नाम बदलना होगा। शिवसेना नेता ने कहा, "आप इसे अपने पूर्वजों या मराठी में कुछ नाम दे सकते हैं।'शिवसेना नेता ने आगे कहा, "मुझे कराची नाम से नफरत है क्योंकि यह आतंकवादियों की जगह है। कराची शब्द का कोई कारोबार नहीं होना चाहिए। आपको नाम बदलना होगा ... हम आपको समय दे रहे हैं।"

आपको बता दे ,ताजा जानकारी के मुताबिक, स्वीट शॉप के मालिक ने भी इसपर सहमति जताते हुए कराची शब्द को कागज से ढक लिया है