शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ आज से आमरण अनशन पर, जानिए क्या है वजह

कभी 7 नक्सलियों को मार चुका जवान शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ आज आमरण अनशन पर बैठ गए है दरसअल राजस्थान में REET समेत कई सरकारी नौकरियों में घोटाले से परेशान CRPF में इस्तीफा भी भेज चुके जयपुर सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ ने मंगलवार को आमरण अनशन ने शुरू कर दिया। वे इस वक्त अपने गांव जाखड़ों का बास में ही अनशन पर बैठ गया ।और इस दौरान जाखड़ का साथ देने के लिए राजस्थान के कई जिलों से युवा भी पहुंचे हुवे है । शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ ने इस संबंध में सीएम को भी पत्र लिख कर कुछ मांग की है

शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ आज से आमरण अनशन पर, जानिए क्या है वजह

कभी 7 नक्सलियों को मार चुका जवान  शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ आज आमरण अनशन पर बैठ गए है दरसअल राजस्थान में REET समेत कई सरकारी नौकरियों में घोटाले से परेशान CRPF में इस्तीफा भी भेज चुके जयपुर सीआरपीएफ के सहायक कमांडेंट शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ ने मंगलवार को आमरण अनशन ने शुरू कर दिया। वे इस वक्त अपने गांव जाखड़ों का बास में ही अनशन पर बैठ गया ।और इस दौरान जाखड़ का साथ देने के लिए राजस्थान के कई जिलों से युवा भी पहुंचे हुवे है । 

 


शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ ने इस संबंध में सीएम को भी पत्र लिख कर कुछ मांग की है 

➤ सबसे पहले समयबद्ध परीक्षाएं करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जर्ज की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया जाए।
➤ साथ ही माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डीपी जरोली को तत्काल हटाएं।
➤ रीट परीक्षा को जल्द से जल्द निरस्त कर, उसे एक माह में फिर से करवाए ।
➤ और प्रशासन रीट परीक्षा में हुई धांधलियों की सीबीआई से जांच कराए ताकि मामला स्पस्ट हो जाए ।
➤  नकल माफियाओं पर जल्द से जल्द  कड़े कानून लाए जाएं।

 

 

वही इस दौरान शौर्य चक्र विजेता विकास जाखड़ के साथ बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने समर्थन दिया। जाखड़ रीट समेत कई सरकारी नौकरियों में धांधली को लेकर सरकार के खिलाफ अनशन कर रहे हैं। वही आप को बतादे विकास जाखड़ सीआरपीएफ से इस्तीफा भी दे चुके है, लेकिन उनका इस्तीफा मंजूर नहीं हुआ है। बता दें कि विकास जाखड़ ने नवंबर 2016 में झारखंड के लातेहर में सात नक्सलियों को मार गिराया था। विकास जाखड़ रात को भी धरना स्थल पर अपने समर्थकों के साथ मौजूद रहे। जाखड़ के साथ सवाई माधोपुर से संजुलता मीणा, सीकर से सुमित शर्मा, जालौर से योगेश, जयपुर से रूप से सिंह, मुकेश, राजेश, अर्जुन, हरकेश सहित काफी संख्या में युवक समर्थन देने गांव पहुंचे।