Shatabdi Train Fire: गाजियाबाद स्टेशन पर दिल्ली से लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग

दिल्ली से लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में आज सुबह आग लग गई. ये आग गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर खड़ी शताब्दी ट्रेन के पार्सल वैन में लगी, जिसके बाद स्टेशन पर हड़कंप मच गया. रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए है. कुछ देख बाद खबर आई है कि आग पर काबू पा लिया गया है. आपको बता दें कि गाजियाबाद रेलवे स्टेशन देश के सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशन में से एक है.

Shatabdi Train Fire: गाजियाबाद स्टेशन पर दिल्ली से लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस में लगी आग

दिल्ली से लखनऊ जा रही शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन में आज सुबह आग लग गई. ये आग गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर खड़ी शताब्दी ट्रेन के पार्सल वैन में लगी, जिसके बाद स्टेशन पर हड़कंप मच गया. रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए है. कुछ देख बाद खबर आई है कि आग पर काबू पा लिया गया है. आपको बता दें कि गाजियाबाद रेलवे स्टेशन देश के सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशन में से एक है.

ट्रेन में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं. ट्रेन सुबह करीब 6:41 बजे गाजियाबाद स्टेशन पहुंची और आग बुझाने वाले यंत्रों से धुएं को काबू करने में सफलता नहीं मिलने पर दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया. प्रभावित कोच को ट्रेन से अलग किया गया और इसके बाद रेलगाड़ी को सुबह 8:20 बजे गंतव्य के लिए रवाना किया गया.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुशील कुमार ने जानकारी दी कि करीब 7 बजे के आसपास शताब्दी एक्सप्रेस के जेनरेटर और लगेज कंपार्टमेंट में आग लगी जिसके बाद उसे तुरंत ट्रेन से अलग कर दिया गया. 4 फायर टेंडर्स ने खिड़की तोड़ने के बाद आग को बुझा दिया. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और आग के कारणों की जांच जारी है.

शताब्दी एक्स्प्रेस की लगेज बोगी में आखिर आग कैसे लग गई, इसका पता लगाया जा रहा है. संबंधित अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है. घटना की वजह से करीब एक घंटे से ज्यादा समय तक ट्रेन गाजियाबाद स्टेशन पर खड़ी रही. आग पर काबू पाए जाने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया.