ओमिक्रॉन के खतरे को देखतेरी हुए यूपी में 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू CM योगी ने दिया आदेश |

उत्तर प्रदेश के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है दअरसल अब एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने की तैयारी हो गई है दरसअल आप को बतादे ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए शुक्रवार को यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया। लेकिन इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस के हालात को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की, और बिगड़ते हालत को देखते हुवे फैसला लिया गया कि यूपी में 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू लागू किया जाएगा | और ये कर्फ्यू रात 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। ये कर्फ्यू कल यानी की शनिवार 25 दिसंबर से यूपी में रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लागू किया जाएगा। वहीँ मुख्यमंत्री ने वैक्सीनेशन को और तेज करने के निर्देश दिए हैं।

ओमिक्रॉन के खतरे को देखतेरी हुए यूपी में 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू CM योगी ने दिया आदेश |

उत्तर प्रदेश के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है दअरसल अब एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने की तैयारी हो गई है दरसअल आप को बतादे ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए शुक्रवार को यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया।

लेकिन इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ कोरोना वायरस के हालात को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की,  और बिगड़ते हालत को देखते हुवे फैसला लिया गया कि यूपी में 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू लागू किया जाएगा | और ये कर्फ्यू रात 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा।

ये कर्फ्यू कल यानी की शनिवार 25 दिसंबर से यूपी में  रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लागू किया जाएगा। वहीँ मुख्यमंत्री ने वैक्सीनेशन को और तेज करने के निर्देश दिए हैं।

आप के बतादे एक रिपोर्ट के अनुसार बीते 24 घंटों में हुई 01 लाख 91 हजार 428 सैम्पल की जांच में कुल 49 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई। और इस दौरान  12 लोग उपचारित होकर कोरोना वायरस को मात भी दे चुके है ।

शुक्रवार को प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड केस की संख्या 266 है, जबकि 16 लाख 87 हजार 657 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। बता दें कि 19 करोड़ 14 लाख 94 हजार से अधिक कोविड टीकाकरण और 09 करोड़ 14 लाख से अधिक टेस्टिंग करके उत्तर प्रदेश टेस्टिंग और टीकाकरण देश में प्रथम स्थान पर है।

यहां 06 करोड़ 73 लाख 17 हजार से अधिक लोगों को टीके की दोनों डोज देकर कोविड का सुरक्षा कवर प्रदान कर दिया गया है। 

12 करोड़ 41 लाख लोगों ने टीके की पहली डोज प्राप्त कर ली है। इस प्रकार टीकाकरण के लिए पात्र प्रदेश की कुल आबादी में से 84.23 फीसदी को पहली और 45.66 फीसदी लोगों को दोनों डोज मिल चुकी है। वही आप को बता दे बैठक के दौरान मुख्यमंत्री नेआवश्यक निर्देश भी दिया है बिना मास्क कोई भी दुकानदार ग्राहक को सामान न दे। सड़कों/बाजारों में हर किसी के लिए मास्क  अति अनिवार्य किया जाए।

पुलिस बल लगातार गश्त करे। पब्लिक एड्रेस सिस्टम को और प्रभावी बनाया जाए।यही नहीं अब फिर से शादी-विवाह आदि सार्वजनिक आयोजनों में कोविड प्रोटोकॉल का साथ अधिकतम 200 लोगों के भागीदारी की  ही अनुमति होगी। और कोई भी कार्यक्रम से पहले आयोजनकर्ता इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को देगा। तभी वो कार्यक्रम कर सकता है |