नव वर्ष के संदर्भ में जिलाधिकारी के आदेश पर वाराणसी में धारा 144 लागू

वाराणसी में नव वर्ष से पहले शहर की सुरक्षा व्यवस्था को सही तरीके से कायम रखने के लिए जिलाधिकारी ने शहर में धारा 144 लगाने का आदेश दिया है और ये नए नियम आगामी 28 फरवरी तक प्रभावी रहेेंगे साथ ही जिला अधिकारी ने नववर्ष का गाइड लाइन भी जारी किया है जिसमे नौकायन और गंगा पार रेती पर भी समय के अनुसार प्रतिबंध लगाया गया है।

नव वर्ष के संदर्भ में जिलाधिकारी के आदेश पर वाराणसी में धारा 144 लागू

वाराणसी में नव वर्ष से पहले शहर की सुरक्षा व्यवस्था को सही तरीके से कायम रखने के लिए जिलाधिकारी ने शहर में धारा 144  लगाने का आदेश दिया है और ये नए नियम आगामी 28 फरवरी तक प्रभावी रहेेंगे साथ ही जिला अधिकारी ने नववर्ष का गाइड लाइन भी जारी किया है जिसमे नौकायन और गंगा पार रेती पर भी समय के अनुसार प्रतिबंध लगाया गया है। साथ ही इन प्रतिबंधों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी।
जिलाधिकारी ने बताया कि 31 दिसंबर और एक जनवरी को रात आठ बजे तक नौका विहार का समय निर्धारित किया गया है। इसके बाद कोई भी नौका गंगा में नहीं संचालित की जाएगी। गंगा नदी के विभिन्न घाटों से गंगा उस पार रेत पर जाने वाली नौका केवल शाम 4 बजे तक संचालित की जाएगी जारी आदेश के मुताबिक नव वर्ष की पूर्व संध्या 31 दिसंबर और 1 जनवरी 2021 को होटल, लॉन आदि जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम की अनुमति जरूरी होगी। यदि कोई व्यक्ति बिना अनुमति के सांस्कृतिक कार्यक्र मों का आयोजन करता है तो उसे नियमानुसार 20000 रुपये आर्थिक दंड अथवा छह माह की सजा या दोनों से दंडित किए जाने का नियम है। बतादे नव वर्ष में किए जा रहे आयोजन में आयोजन कर्ता को जीएसटी का भुगतान भी नियमों के तहत करना होगा।