UP School Reopen- 7 फरवरी से खुल सकते कान्वेंट स्कूल कक्षा, 9 से 12 तक के छात्रो की हो सकती है पढाई

लखनऊ। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है। इसे देखते हुए अब स्कूल-कॉलेजों को खोले जाने की चर्चा शुरू हो गई है। कोरोना के मामलों को देखते हुए देश के अन्‍य कई राज्‍यों ने पाबंदियों में ढील और स्‍कूल-कॉलेज खोलने का निर्णय लेना शुरू कर दिया है।

UP School Reopen- 7 फरवरी से खुल सकते कान्वेंट स्कूल  कक्षा, 9 से 12 तक के छात्रो की हो सकती है पढाई

लखनऊ। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है। इसे देखते हुए अब स्कूल-कॉलेजों को खोले जाने की चर्चा शुरू हो गई है। कोरोना के मामलों को देखते हुए देश के अन्‍य कई राज्‍यों ने पाबंदियों में ढील और स्‍कूल-कॉलेज खोलने का निर्णय लेना शुरू कर दिया है। सीबीएसई स्कूल मैनेजर एसोसिएशन की ओर से स्कूल संचालकों ने स्कूल खोलने की मांग को लेकर अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी से मुलाकात की।

 

 

 

इस दौरान स्कूल खोलने की मांग का ज्ञापन अवनीश अवस्थी को दिया गया।सीबीएसई स्कूल मैनेजर एसोसिएशन के साथ एसोसिएशन ऑफ प्राइवेट स्कूल स्कूल्स ऑफ उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अतुल कुमार ने बताया कि अवनीश अवस्थी ने सात फरवरी से कक्षा नौ से 12 तक स्कूल खोले का जाने आश्वासन दिया है। इससे पूर्व संचालक बैनर व पोस्टर लेकर पहले बीजेपी कार्यालय और उसके बाद लोकभवन के बाहर स्कूल खोलने की मांग करते रहे। जिसके बाद अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने स्कूल संचालकों को वार्ता के लिए बुलाया। एसोसिएशन के अध्यक्ष श्याम पचौरी ने बताया कि बातचीत बहुत सकारात्मक रही और अपर मुख्य सचिव ने स्कूल खोलने के लिए आश्वासन दिया है।

 

 

 


पचौरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक माह से स्कूल बंद हैं। महाराष्ट्र, हरियाणा, गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तराखण्ड एवं कर्नाटक जैसे प्रदेशों में सात फरवरी से स्कूल खोलने की घोषणा हो चुकी है। ऑनलाइन कक्षाओं के दुष्परिणाम, साइबर क्राइम की समस्याओं को देखते हुए सात फरवरी से ऑनलाइन कक्षाएं बंद करने का निर्णय लिया है।