क्रिकेट जगत को लगा झटका युवा क्रिकेटर अवि बरोट का 29 वर्ष की उम्र में निधन

क्रिकेट जगत को एक बड़ा झटका लगा है दरसअल भारत के पूर्व अंडर-19 कप्तान और 2019-20 सीजन में रणजी ट्रोफी जीतने वाली टीम के सदस्य अवि बरोट का महज 29 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। बताया जा रहा है की कार्डियक अरेस्ट की वजह से अवि बरोट की जान चली गई है सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (SCA) ने इस खबर की पुष्टि की है इस खबर से क्रिकेट वर्ल्ड सदमे में है।

क्रिकेट जगत को लगा झटका युवा क्रिकेटर अवि बरोट का 29 वर्ष की उम्र में निधन

क्रिकेट जगत को एक बड़ा झटका लगा है  दरसअल भारत के पूर्व अंडर-19 कप्तान और 2019-20 सीजन में रणजी ट्रोफी जीतने वाली टीम के सदस्य अवि बरोट का महज 29 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। बताया जा रहा है की कार्डियक अरेस्ट की वजह से अवि बरोट की जान चली गई है सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (SCA) ने इस खबर की पुष्टि की है इस खबर से क्रिकेट वर्ल्ड सदमे में है।

अवि दाएं हाथ के बल्लेबाज थे. बरोट ने 38 प्रथम श्रेणी 38 लिस्ट ए मैच और 20 घरेलू टी-20 मैच खेले. वह एक विकेटकीपर-बल्लेबाज थे और उन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों में 1,547 रन बनाए, लिस्ट-ए खेलों में 1030 रन और टी-20 में 717 रन बनाए. युवा क्रिकेटर के निधन की इस खबर से क्रिकेट की दुनिया में शोक की लहर है.SCA अध्यक्ष जय शाह ने बरोट के निधन पर शोक अपना व्यक्त किया है।


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह सहित तमाम लोगों ने बरोट के निधन पर दुख वक्त किया है रिकार्ड्स को देखें तो बरोट रणजी ट्रोफी जीतने वाली सौराष्ट्र टीम का हिस्सा थे, जिसने बंगाल को हराकर यह खिताब जीता था।  इस साल की शुरुआत में उन्होंने गोवा के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रोफी मैच के दौरान सिर्फ 53 गेंदों में 122 रन की शानदार पारी खेली थी। 

 
एससीए अध्यक्ष जय शाह ने बरोट के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने कहा, 'अवी का निधन चौंकाने वाला और दर्दनाक है। वह अच्छे खिलाड़ी थे और उनके पास जबरदस्त क्रिकेट कौशल था। वह बहुत ही मिलनसार और नेक इंसान थे। सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन सदमे में हैं।अवि के अचानक मौत से क्रिकेट जगत को अच्छा ख़ासा नुकसान हुवा है|