रामायण के निषाद राज का निधन मुंबई में ली आखरी सांस

टीवी के फेमस धारावाहिक ‘रामायण’ में महत्वपूर्ण किरदार निभाने वाले एक्टर चंद्रकांत पंड्या का निधन हो गया. चंद्रकांत ने रामानंद सागर के ‘रामायण’ में भगवान श्रीराम के मित्र निषाद राज की भूमिका निभाई थी. चंद्रकांत के निधन की सूचना सीता माता का रोल निभाने वाली फेमस एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने सोशल मीडिया पर दी है.

रामायण के निषाद राज का निधन मुंबई में ली आखरी सांस

टीवी के फेमस धारावाहिक ‘रामायण’ में महत्वपूर्ण किरदार निभाने वाले एक्टर चंद्रकांत पंड्या का निधन हो गया. चंद्रकांत ने रामानंद सागर के ‘रामायण’ में भगवान श्रीराम के मित्र निषाद राज की भूमिका निभाई थी. चंद्रकांत के निधन की सूचना सीता माता का रोल निभाने वाली फेमस एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया ने सोशल मीडिया पर दी है. निधन की खबर ने एक बार फिर ‘रामायण’ से जुड़े सभी एक्टर्स के साथ-साथ दर्शकों को भी दुखी कर दिया है।

 

 

बता दें कि गुजरात के बनासकांठा जिले के भीलड़ी गांव के रहने वाले चंद्रकांत पंड्या का जन्म एक 1 जनवरी 1946 में एक बिजनेस फैमिली में हुआ था. चंद्रकांत के पिता एक बिजनेसमैन थे, जो गुजरात से आकर मुंबई में बस गए थे। चंद्रकांत का बचपन और एजुकेशन मायानगरी में ही हुई. इन्हें घरवाले प्यार से बबला बुलाते थे. चंद्रकांत और बॉलीवुड के लीजेंड एक्टर अमजद खान के बीच काफी याराना था. दोनों ने एक साथ कॉलेज में पढ़ाई की थी।

 

अरुण गोविल ने लिखा, ‘धारावाहिक “रामायण” में निषाद राज की भूमिका निभाने वाले चंद्रकांत पांडे जी का निधन कला जगत के लिए एक बड़ी हानि है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति और सद्गति दें यही प्रार्थना है।‘

 

 

आपको बता दे ,रामायण’ में चंद्रकांत ने भगवान राम के बचपन के दोस्त की भूमिका निभाई थी। शो के अलावा उन्होंने ‘प्रेम लगन’, ‘प्यार हो गया’, ‘परिवार ना पंखी’, ‘होते होते प्यार हो गया’ और ‘चुंदड़ी नी लाज’ सहित कई फिल्मों में अभिनय किया। वह कुछ गुजराती फिल्मों में भी दिखाई दिए। 

 

 

 

अरविंद त्रिवेदी का निधन
90 के दशक में रामायण लोकप्रिय सीरियल में से एक था। लॉकडाउन के दौरान फिर से इसका प्रसारण किया गया। तब भी दर्शकों ने अच्छी प्रतिक्रिया दी। बीते दिनों ही सीरियल के ‘रावण’ का निधन हो गया था। यह किरदार अरविंद त्रिवेदी ने किया था। बढ़ती उम्र के चलते वह कई बीमारियों से जूझ रहे थे।