पीएम के आने से होगी देव दिवाली कुछ ख़ास

काशी की देव दीपावली इस बार बेहद खास होगी। 15 लाख दीपों से काशी के अर्धचंद्राकार घाट जगमग होंगे । तो गंगा तट पर होने वाले इस भव्य आयोजन के दीदार के लिए पीएम मोदी के साथ सीएम योगी भी इस आयोजन में शरीक हो सकते हैं।

पीएम के आने से होगी देव दिवाली कुछ ख़ास

अयोध्या में दीपावली के बाद अब काशी के भव्य तरीके से देव दीपावली मनाई जाएगी। 15 लाख दीपों से काशी के 84 घाट जगमग होंगे। इसके साथ ही गंगा की लहरों में लेजर शो का आयोजन होगा। काशी में होने वाले इस भव्य देव दीपावली के दीदार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल हो सकते हैं।


कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर काशी में होने वाले देव दीपावली के आयोजन में पीएम के संभावित दौरे की सूचना के बाद स्थानीय प्रशासन पीएम के आगमन की तैयारियों में जुट गई है। वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि 30 नवम्बर को पीएम मोदी के वाराणसी आगमन की प्रारंभिक सूचना मिली है। पीएम के संभावित दौरे को देखते हुए लोकनिर्माण,पर्यटन,नगर निगम,वीडीए सहित अन्य विभागों को अपनी तैयारी करने के निर्देश जारी किए है।

 

पहली बार करेंगे दीदार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान पहली बार काशी के देव दीपावली का दीदार करेंगे। प्रशासनिक सूत्रों की माने तो पीएम मोदी बजड़े पर सवार होकर काशी के अर्धचंद्राकार घाटों पर होने वाले इस भव्य दीपोत्सव का दीदार करेंगे। इसके साथ ही दशाश्वमेध घाट पर होने वाली मां गंगा की महाआरती में भी वो शामिल हो सकते हैं।

विश्वनाथ कॉरिडोर का कर सकते हैं निरीक्षण
कोरोना काल में पहली बार काशी आ रहे पीएम मोदी अपने इस दौरे के दौरान देव दीपावली के दीदार के साथ ही काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का स्थलीय निरीक्षण भी कर सकते हैं। पीएम मोदी ने ही काशी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की नींव रखी थी।