प्रधानमन्त्री 19 जून को सर्वदलीय बैठक में करेंगे भारत चीन मुद्दे पर चर्चा | LAC Conflict India-China

लद्दाख में भारत और चीनी सैनिक झड़प में देश ने 20 जवानो को खो दिया है देश में हर जगह पर इस बात को ले कर काफी आक्रोश है लोग जगह जगह पर धरना प्रदर्शन कर रहे है इस बीच प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर के बताया गया हैं की 19 जून को शाम 5 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक सर्वदलीय बैठक करेंगे, ये बैठक वर्चुअल होगा|

लद्दाख में भारत और चीनी सैनिक झड़प में देश ने 20 जवानो को खो दिया है देश में हर जगह पर इस बात को ले कर काफी आक्रोश है लोग जगह जगह पर धरना प्रदर्शन कर रहे है इस बीच प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट कर के बताया गया हैं की 19 जून को शाम 5 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक सर्वदलीय बैठक करेंगे, ये बैठक वर्चुअल होगा| इसके साथ ही आप को बतादे की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान भी आज आया है।

राजनाथ सिंह ने लिखा, 'गलवान में सैनिकों की शहादत बेहद दुखद और परेशान करनेवाली है। जवानों ने बहादुरी दिखाते हुए अपने फर्ज को निभाया और शहीद हो गए।' राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि देश जवानों की शहादत को कभी नहीं भूलेगा और मैं शहीदों के परिवार के साथ हूं। मुश्किल वक्त में देश कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। हमें भारतीय सैनिकों की बहादुरी पर गर्व है। बता दें कि लद्दाख में हुई हिंसा में भारत के 20 जवान शहीद हो गए जबकि चीन के भी 43 सैनिक हताहत हुए हैं।

19 जून को होने वाली इस सर्वदलीय बैठक में विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के अध्यक्षों को बुलाया गया है। इस बैठक में भारत-चीन बॉर्डर की ताजा स्थिति पर चर्चा होगी।