RJD सुप्रीमो के कानून उलंघन पर विपक्ष का ठोस कदम, संगीन आरोपों के अंतर्गत याचिका दायर

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ जेल में रहते हुए मोबाइल से बात करने के खिलाफ याचिका दायर की गई है साथ ही हाल ही में उनके और विपक्षी विधायकों को गुमराह कर सरकार गिराने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने जनहित याचिका दायर की है। भाजपा नेता अनुरंजन अशोक की ओर से दाखिल जनहित याचिका में कहा गया है कि लालू प्रसाद जेल में रहते मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं। यह जेल मैनुअल का उल्लंघन है।

RJD सुप्रीमो के कानून उलंघन पर विपक्ष का ठोस कदम, संगीन आरोपों के अंतर्गत याचिका दायर


RJD सुप्रीमो के कानून उलंघन पर विपक्ष का ठोस कदम, संगीन आरोपों के अंतर्गत याचिका दायर

RJD के अध्यक्ष व चारा घोटाला मामले में आरोपित लालू प्रसाद यादव की मुसीबतें दिन पर दिन बढ़ती ही जा रही है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ जेल में रहते हुए मोबाइल से बात करने के खिलाफ याचिका दायर की गई है साथ ही हाल ही में उनके और विपक्षी विधायकों को गुमराह कर सरकार गिराने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए भाजपा ने जनहित याचिका दायर की है। भाजपा नेता अनुरंजन अशोक की ओर से दाखिल जनहित याचिका में कहा गया है कि लालू प्रसाद जेल में रहते मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं। यह जेल मैनुअल का उल्लंघन है। जेल प्रशासन और सरकार उन्हें यह सुविधा किस नियम के तहत उपलब्ध करा रही है इसकी जांच कराने का आग्रह हाईकोर्ट से किया गया है।

इस संबंध में अधिवक्ता राजीव कुमार ने बताया कि बीजेपी नेता अनुरंजन अशोक की ओर से हाई कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की जा रही है। याचिका में कहा गया है कि लालू प्रसाद यादव जेल में रहते हुए मोबाइल फोन से बिहार के विधायकों को सत्ता का लोभ देते हुए नीतीश सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं। यह जेल मैन्युअल का खुला उल्लंघन है।

आपको बता दें कि पिछली सुनवाई में हाईकोर्ट ने कारा महानिरीक्षक और बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा के अधीक्षक को शो कॉज किया था। हाईकोर्ट ने दोनों से पिछले तीन माह में लालू प्रसाद से मिलने वाले लोगों की सूची पेश करने को कहा था। यह भी बताने को कहा गया था कि इसमें कितने लोगों ने नियमों के तहत मुलाकात करने की अनुमित मांगी थी। लालू प्रसाद के मामले में जेल मैनुअल का पालन हो रहा है या नहीं। पिछली सुनवाई में जेल प्रशासन ने इस पर कोई जानकारी  नहीं दी थी। इस पर शो कॉज किया गया था। शुक्रवार को इस पर जेल आईजी और जेल अधीक्षक को रिपोर्ट पेश करनी है।

लालू प्रसाद के फोन पर बात करने के मामले जेल अधीक्षक से रिपोर्ट मांगी है।  डीसी ने बिरसा मुंडा कारा के जेल अधीक्षक को पत्र भेज कर कहा है कि जेल मैनुअल का क्यों नहीं पालन हो रहा है। 24 घंटे के अंदर अधीक्षक से रिपोर्ट देने को कहा है।