निजामुद्दीन के बाद जौनपुर पुलिस ने 14 बांग्लादेशी और 2 भारतीय को गिरफ्तार किया |

जौनपुर के बेग़मगंज(लालदरवाजा)स्थित एक मौलाना के द्वारा लिये गये किराए के मकान से सरायख्वाजा थाना की पुलिस ने केंद्रीय खुफिया एजेंसी की सूचना पर कार्यवाही करते हुए 14 बांग्लादेशी जमात के लोगो के साथ दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है। यह सभी जमात में शामिल होने यहां आए थे। बीते 14 मार्च से वह शहर में रह रहे थे।

जौनपुर के बेग़मगंज(लालदरवाजा)स्थित एक मौलाना के द्वारा लिये गये किराए के मकान से सरायख्वाजा थाना की पुलिस ने केंद्रीय खुफिया एजेंसी की सूचना पर कार्यवाही करते हुए 14 बांग्लादेशी जमात के लोगो के साथ दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है। यह सभी जमात में शामिल होने यहां आए थे। बीते 14 मार्च से वह शहर में रह रहे थे। स्वास्थ्य परीक्षण के बाद सभी को शिया कॉलेज परिसर में क्वारंटीन में रखा गया है। पुलिस और खूफिया इकाई के लोग उनसे पूछताछ में जुटे हुए हैं।
दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में पिछले दिनों हुई तब्लीगी जमात में शामिल कुछ लोगों में कोरोना के लक्षण मिलने के बाद जिला प्रशासन ऐसे लोगों की तलाश में जुटा था, जो हाल ही में वहां से लौटे हैं। केंद्रीय खुफिया विभाग को जानकारी मिली कि उक्त स्थान पर केराकत कोतवाली के डेहरी का स्थायी निवासी मौलाना मुजीब अकील किराये पर मकान लिया है। जहां 14 बंगलादेशी और एक एक झारखंड और पश्चिम बंगाल के नागरिक कई दिनों से जमात में भाग लेने के लिए आकर ठहरे है।इस सूचना पर क्षेत्राधिकारी सदर और सरायख्वाजा थाने की पुलिस ने छापेमारी की तो मकान से 14 बंगलादेशी तथा झारखंड और पश्चिम बंगाल के नागरिक ठहरे मिले।सभी लोगो को सरायख्वाजा पुलिस, स्वास्थ विभाग की टीम के साथ थाने पर ले गयी है।पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह जमात में शामिल होने भारत आए थे। इसी सिलसिले में पिछले 14 मार्च से शहर में मौलाना मुजीब के साथ किराए के मकान में रह रहे थे। पुलिस सभी को शिया कॉलेज में बने क्वारंटीन सेंटर में ले गई। यहां स्वास्थ्य परीक्षण के बाद सभी को अलग कमरे में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के तहत दूरी बनाकर रखा गया है। सरायख्वाजा थाने में सभी के विरुद्ध विदेशी अधिनियम और पासपोर्ट अधिनियम के शर्ताें के उल्लंघन के तहत केस दर्ज किया गया है। ज़िला प्रशासन मौलाना और जमात के खिलाफ कार्यवाही करने की तैयारी में जुट गया है।
डीएम दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर विस्तृत जानकारी ली जा रही है। फिलहाल उन्हें क्वारंटीन में रखा गया है