UP Weather Update News- कई शहर में तेज हवाओं के साथ होगी जोरदार बारिश

उत्तर प्रदेश के कई शहरो में आने वाले तीन चार दिन मौसम में बड़ा बदलाव आ रहा हैं | मौसम विभाग ने बताया कि, यूपी के कई जिलों में मौसम बदल रहा है। तीन से चार दिन कई जिलों में बारिश, धूल भरी आंधी और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है।

UP Weather Update News- कई  शहर में तेज हवाओं के साथ होगी जोरदार बारिश


उत्तर प्रदेश के कई शहरो में आने वाले तीन चार दिन मौसम में बड़ा बदलाव आ रहा हैं |  मौसम विभाग ने बताया कि, यूपी के कई जिलों में मौसम बदल रहा है। तीन से चार दिन कई जिलों में बारिश, धूल भरी आंधी और आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है।

 

उत्तर प्रदेश लखनऊ में मौसम की बदल गई चाल, दो दिन शांत रहने के बाद आंधी के साथ बरसें  मेघा मौसम केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता बताते हैं कि जम्मू कश्मीर पर पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) बना हुआ है। 

 

 

 

 

प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ की वजह से अगले तीन-चार दिन ( Three Four Days Rain) मौसम का मिजाज बदल रहा है। राजधानी लखनऊ में बादलों की आवाजाही रहेगी और बौछारें भी पड़ सकती हैं। यूपी के कुछ स्थानों पर धूल भरी आंधी, गरज-चमक के साथ बारिश हो रही है।

 

 


हफ्ते भर नरम बना रहेगा मौसम:- मई जिस मौसम के लिए मशहूर है इस वक्त उसके विपरीत मौसम चल रहा है। अधिकतम तापमान 36 से 38 डिग्री और न्यूनतम तापमान भी 24-26 डिग्री के बीच बना हुआ है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार इस हफ्ते भी मौसम नरम बना रहेगा। ऐसे में भीषण गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है।