ऑक्सीजन सिलेंडर की ना होने पाए कमी, DM ने की ऑक्सीजन डीलर्स संग बैठक

पिछले साल देश में कोरोना संकट बढ़ने और इलाज में ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को देखते हुए सरकार ने मार्च 2020 में कई मंत्रालयों, विभागों और अधिकारियों को मिलाकर एक उच्चाधिकार प्राप्त समूह का गठन किया।

ऑक्सीजन सिलेंडर की ना होने पाए कमी, DM ने की ऑक्सीजन डीलर्स संग बैठक

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा द्वारा आज कैम्प कार्यालय पर आक्सीजन डीलर्स की बैठक की गयी। इस दौरान उन्होंने कोरोना के विकराल रूप धारण करने के कारण जनपद में मरीजों की तेजी से बढ़ती संख्या के अनुपात में आक्सीजन सिलिंडर की आपूर्ति में रुकावट पैदा करने वालों को चेतावनी देते हुए कहा कि कोविड अस्पतालो को पहले आपूर्ति सुनिश्चित की जाए ।

जिलाधिकारी ने कहा कि अस्पतालों में भर्ती मरीज जीवन की आशा में पड़े हैं ऐसे में उनका जीवन बचाने के लिए आक्सीजन की नितांत आवश्यकता है। ऐसे में सभी कोविड अस्पतालों को नियमित रुप से आक्सीजन सिलिंडर की सप्लाई चेन निरन्तर बनाये रखे जाने का निर्देश दिया।

नान कोविड अस्पतालों को और होम डिलीवरी को द्वितीय प्राथमिकता दी जाए। डीलरों को निर्देश दिया कि दिन रात 24 घंटे में किसी भी समय किसी कोविड अस्पताल से सिलिंडर की मांग की जाय तो सप्लाई गाड़ी और ड्राइवर तैयार रखें और समय पर आपूर्ति सुनिश्चित करायें।