रेलवे ने लिया बड़ा फैसला -अब भारतीय रेलवे में रात में नहीं लगा सकते मोबाइल और लैपटॉप चार्ज में

भारतीय रेलवे ने अपने नियमों में एक बड़ा बदलाव किया है। अब यात्री रात के समय में अपना मोबाइल फोन या लैपटॉप ट्रेन में चार्ज नहीं कर सकेंगे। भारतीय रेलवे के इस बड़े फैसले से हजारों यात्री प्रभावित होंगे। रेलवे ने ये फैसला ट्रेन में आग लगने की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए लिया है, ताकि किसी अनहोनी से बचा जा सके।

रेलवे ने लिया बड़ा फैसला -अब भारतीय रेलवे में रात में नहीं लगा सकते मोबाइल और लैपटॉप चार्ज में

भारतीय रेलवे ने अपने नियमों में एक बड़ा बदलाव किया है। अब यात्री रात के समय में अपना मोबाइल फोन या लैपटॉप  ट्रेन में चार्ज नहीं कर सकेंगे। भारतीय रेलवे के इस बड़े फैसले से हजारों यात्री प्रभावित होंगे। रेलवे ने ये फैसला ट्रेन में आग लगने की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए लिया है, ताकि किसी अनहोनी से बचा जा सके।

 भारतीय रेलवे ने अपने नियमों में एक बड़ा बदलाव किया है। अब यात्री रात के समय में अपना मोबाइल फोन या लैपटॉप ट्रेन में चार्ज नहीं कर सकेंगे। भारतीय रेलवे के इस बड़े फैसले से हजारों यात्री प्रभावित होंगे। बेंगलुरु मिरर के अनुसार रेलवे ने ये फैसला ट्रेन में आग लगने की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए लिया है, ताकि किसी अनहोनी से बचा जा सके।

पश्चिमी रेलवे के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर सुमित ठाकुर ने कहा कि रेलवे ने यह बड़ा फैसला यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही लिया है। इस फैसले के तहत रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक चार्जिंग प्वाइंट स्विच ऑफ रहेंगे और इस दौरान यात्री उनका इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

इसी महीने 13 मार्च को दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस में आग लग गई थी। यह आग एक कोच से शुरू हुई और देखते ही देखते 7 कोच तक फैल गई। अच्छी बात ये रही कि आग की वजह से किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा और सभी को सुरक्षित निकाल लिया गया, लेकिन इस घटना ने रेलवे को चौकन्ना कर दिया है, जिसके बाद अब रेलवे सख्ती बरत रहा है।