पाकिस्तान ने इंडिया को हराया 10 विकेट से इण्डिया के करोडो दर्शको का टूटा दिल

टीम इण्डिया और पाकिस्तान के बीच जब मैच शुरू हुवा तो सभी के चहरे पर एक विश्वास की इस बार भी इण्डिया पाकिस्तान को हरा कर कप इंडिया के नाम करेगी लेकिन 29 साल के विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान ने पहली बार भारत को शर्मनाक तरीके से हराया है। दरअसल, टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच विश्व कप के इतिहास का पहला मुकाबला 1992 में खेला गया था और ये सिलसिला आज टूटा नहीं था और तबसे भारत एक बार भी पाकिस्तान से वर्ल्ड कप के मैचों में नहीं हारा था लेकिन इस बार टी-20 विश्व कप में भारत की खराब शुरुआत हुई है। पहले मुकाबले में टीम इंडिया के पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है।

पाकिस्तान ने इंडिया को हराया 10 विकेट से इण्डिया के करोडो दर्शको का टूटा दिल

टीम इण्डिया और पाकिस्तान के बीच जब मैच शुरू हुवा तो सभी के चहरे पर एक विश्वास की इस बार भी इण्डिया पाकिस्तान को हरा कर कप इंडिया के नाम करेगी लेकिन 29 साल के विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान ने पहली बार भारत को शर्मनाक तरीके से हराया है। दरअसल, टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच विश्व कप के इतिहास का पहला मुकाबला 1992 में खेला गया था और ये सिलसिला आज टूटा नहीं था और तबसे भारत एक बार भी पाकिस्तान से वर्ल्ड कप के मैचों में नहीं हारा था लेकिन इस बार  टी-20 विश्व कप में भारत की खराब शुरुआत हुई है। पहले मुकाबले में टीम इंडिया के पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है। 

 

 

 

 

 


पाकिस्तान के तीन खिलाड़ी भारत के 11 खिलाड़ियों पर भारी रहे। वनडे और टी-20 विश्व कप मिलाकर टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ 13 मैच खेले हैं। टी-20 विश्व कप में दोनों के बीच छह मैच हुए हैं। इसमें से पांच भारत और पाकिस्तान ने एक मैच जीता है। वहीं, वनडे विश्व कप में दोनों टीमें सात बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इन सभी में भारत ने जीत दर्ज की है।पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों ने ही भारतीय टीम से मैच छीन लिया। पहले शाहीन अफरीदी ने गेंदबाजी करते हुए तीन अहम विकेट निकाले और भारतीय बल्लेबाजी को चोट पहुंचा दी ।

 

 

 

 


 
इस वजह से भारतीय टीम सिर्फ 151 रन ही बना पाई। वहीं आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए बाबर आजम ने 68 और मोहम्मद रिजवान ने 79 रन बनाकर पाकिस्तान को जीत दिला दी। बता दे जब मैच की शुरुवात हुई तो टास्क इंडिया हार गई वही आप को बतादे कुछ एक्सपर्ट्स का कहा है की भारत के लिए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना जरूरी था, भारतीय टीम अगर  टॉस जित गई होती तो मैच जितमे के चांस ज्यादा थे । लेकिन पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान ने पहले भारत को 151 रनों पर रोका और फिर आसानी से इस लक्ष्य का पीछा कर लिया।  और इंडिया का रिकॉर्ड तोड़ते हुवे मैच जीत लिया |