मिर्जामुराद मेंआधी आबादी ने घरेलु महिला हिंसा के खिलाफ भरी हुंकार रैली निकाल किया प्रदर्शन

मिर्जामुराद मे आज महिलाओं और लड़कियों पर लगातार हो हिंसा के खिलाफ लोगों ने रैली निकाली । लोक समिति व आशा ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को आदर्श ग्राम नागेपुर में महिला हिंसा विरोधी पखवाड़ा प्रारम्भ किया गया। रैली निकाल कर महिला हिंसा के खिलाफ लड़ने की कसमें खाईं और हिंसा-मुक्त समाज बनाने का संकल्प लिया। महिला हिंसा के खिलाफ गाँव की महिलाएं लोक समिति आश्रम में एकत्रित हुई। वहाँ से रैली निकालकर महिला हिंसा विरोधी अभियान का शुभारंभ किया । रैली में लोगों ने चुप नही रहना है हिंसा नही सहना है बाल विवाह बंद करो महिला हिंसा बन्द करो दहेज प्रथा पर रोक लगाओ यौन हिंसा पर रोक लगाओ आदि नारे लगाकर गाँव के अम्बेडकर पार्क पहुँचकर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रेरणा कला मंच के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से महिलाओं के साथ हो रहे भेदभाव और अन्याय के प्रति जागरूक किया।

मिर्जामुराद मेंआधी आबादी ने घरेलु महिला हिंसा के खिलाफ भरी हुंकार रैली निकाल किया प्रदर्शन

मिर्जामुराद मे आज महिलाओं और लड़कियों पर लगातार हो हिंसा के खिलाफ लोगों ने रैली निकाली । लोक समिति व आशा ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को आदर्श ग्राम नागेपुर में महिला हिंसा विरोधी पखवाड़ा प्रारम्भ किया गया। रैली निकाल कर महिला हिंसा के खिलाफ लड़ने की कसमें खाईं और हिंसा-मुक्त समाज बनाने का संकल्प लिया। महिला हिंसा के खिलाफ गाँव की महिलाएं लोक समिति आश्रम में एकत्रित हुई। वहाँ से  रैली निकालकर महिला हिंसा विरोधी अभियान का शुभारंभ किया । रैली में लोगों ने चुप नही रहना है हिंसा नही सहना है बाल विवाह बंद करो महिला हिंसा बन्द करो दहेज प्रथा पर रोक लगाओ यौन हिंसा पर रोक लगाओ आदि नारे लगाकर गाँव के अम्बेडकर पार्क पहुँचकर जोरदार प्रदर्शन किया। प्रेरणा कला मंच के कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से महिलाओं के साथ हो रहे भेदभाव और अन्याय के प्रति जागरूक किया।

 

इस अवसर पर लोगों ने कहा कि महिलाओं और लड़कियों के साथ लगातार बढ़ती हिंसा चिंता का विषय है। अब लोगों से इस विषय पर बात और हिंसा का प्रतिकार करना जरूरी है । हम सबको मिलकर इसको दूर करना है। लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि आशा ट्रस्ट, लोक समिति संयुक्त तत्वावधान में महिला हिंसा के खिलाफ बीस दिवसीय पखवाड़ा कार्यक्रम चलाया जायेगा। जिसके तहत आराजी लाईन और सेवापुरी ब्लाक के करीब 50 गाँवों में महिला हिंसा,यौन उत्पीड़न व बाल विवाह शराबबंदी पर बैठक संगोष्ठी, रैली,हस्ताक्षर अभियान,नुक्कड़ नाटक व जनसभा आदि के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जायेगा।  कार्यक्रम का समापन 16 दिसम्बर को तहसील राजातालाब में जन आक्रोश रैली के साथ किया जायेगा, जहाँ राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी राजातालाब के माध्यम से दिया जायेगा।

 

इस अवसर पर नंदलाल मास्टर सोनी,अनीता,आशा,सरोज, रामबचन,पंचमुखी, विद्या,मधुबाला, मनजीता,शमबानो,ज्योति,सीमा,शिवकुमार,मुकेश,अजीत,सुनील, अजय पाल, शशांक,शान्ति,सुमन,मन्नी,कमला,कलावती,शीतल आदि लोग शामिल रहे। संचालन आशा और अध्यक्षता सोनी ने किया।