घोषणापत्र जारी करने के दौरान पूर्व मंत्री अजय राय ने लगाया आरोप कहा भाजपा ने उत्तर प्रदेश के युवाओं को दिया धोखा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के आगाज के बाद सभी जिले में तमाम पार्टिया तैयारियां जोरो शोरो पर कर रही है और इसी क्रम में आज यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वाराणसी में कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र 'भर्ती विधान' जारी किया। इस दौरान पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि युवाओं के लिये कांग्रेस के पास खोखले शब्द नहीं बल्कि एक रणनीति है। युवाओं को हम रोजगार कैसे देंगे इसकी जानकारी घोषणापत्र में है।

घोषणापत्र जारी करने के दौरान पूर्व मंत्री अजय राय ने  लगाया आरोप कहा भाजपा ने उत्तर प्रदेश के युवाओं को दिया धोखा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के आगाज के बाद सभी जिले में तमाम पार्टिया तैयारियां जोरो शोरो पर कर रही है और इसी क्रम में आज यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वाराणसी में  कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र 'भर्ती विधान' जारी किया। इस दौरान पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि युवाओं के लिये कांग्रेस के पास खोखले शब्द नहीं बल्कि एक रणनीति है। युवाओं को हम रोजगार कैसे देंगे इसकी जानकारी घोषणापत्र में है।

 

 
इस दौरान पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि- राहुल गांधी और उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने यूपी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए युवाओं का जो घोषणा पत्र जारी किया है वह उत्तर प्रदेश को एक नई दिशा देगा। ‘‘भर्ती विधान शीर्षक से जारी इस घोषणा पत्र में उत्तर प्रदेश के युवाओं के स्वर्णिम भविष्य के लिए युवाओं से तमाम महत्वपूर्ण वादे किए गए हैं। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर 20 लाख रोजगार देने से लेकर छात्रसंघ बहाली तक के वादे शामिल हैं। 


पूर्व विधायक ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर विश्वविद्यायों और कॉलेजों में छात्रसंघ की बहाली की जाएगी। साथ ही भर्ती प्रक्रिया में नौजवानों का जो भरोसा टूटा है, उसे बहाल करने के लिए एक जॉब कैलेंडर बनाया जाएगा, जिसमें भर्ती विज्ञापन, परीक्षा, नियुक्ति की तारीखें दर्ज होंगी और इसका उल्लंघन होने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। पूर्व मंत्री अजय राय ने भाजपा की तथाकथित डबल इंजन सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा और योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के युवाओं से धोखा किया । भाजपा के कुशासन में आज बड़ी संख्या में लोगों ने रोजगार खोया है, उसका कारण है नोटबंदी, गलत जीएसटी और कोरोना लॉकडाउन। कांग्रेस ऐसे काम कभी नहीं कर सकती । आज़ादी के वक्त उत्तर प्रदेश अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष में केंद्रीय भूमिका में था। 
    
 

हमने यूपी के युवाओं से बात करके उनके विचार इसमें शामिल किए हैं।  इस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता संजीव सिंह ने  कहा कि उत्तर प्रदेश में हर 24 घंटे में लगभग 880 युवा रोज़गार खोते हैं। भाजपा के पिछले 5 सालों के शासन में लगभग 16 लाख युवाओं ने रोज़गार खोया है। वही आप को बतादे घोषणा पत्र 'भर्ती विधान' जारी करते हुवे कांग्रेस के पूर्व सांसद राजेश मिश्रा ने कहा कि हमने अपने मेनिफेस्टो को युवाओं से बात करते हुए तैयार किया है। उन्होंने कहा कि देश और उत्तर प्रदेश की मूल समस्या देश के हर युवा को पता है।

 

 

आज के इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व मंत्री श्री अजय राय पूर्व सांसद डाॅ0 राजेश मिश्रा जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री राजेश्वर सिंह पटेल एवं श्री राघवेन्द्र चैबे कार्यवाहक जिलाध्यक्ष श्री राजीव गौतम, प्रदेश सचिव इमरान खान, प्रदेश प्रवक्ता संजीव सिंह ,जिला प्रवक्ता डाॅ0 नृपेन्द्र नारायण सिंह, शैलेन्द्र सिंह, अशोक पाण्डेय, मनीष मोरोलिया, किसान कांग्रेस के प्रदेश महासचिव पंकज सिंह, यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष विश्वनाथ कुँवर, रोहित दूबे, विनित चौबे, सोशलमीडिया के जिलाध्यक्ष विकास कौंडिल्य, विनीत चौबे, विनय राय, किशन यादव समेत बड़ी संख्या में वरिष्ठ कांग्रेसजन की उपस्थित थे। 
..