Farmer's Protest : किसानों का ऐलान 6 फ़रवरी को होगा देश में चक्का जाम

तीनों कृषि कानून को रद्द करने के लिए आंदोलनरत संयुक्त किसान मोर्चा ने बड़ा एलान किया। इसके तहत 6 फरवरी को पूरे देश में दिन में 12 बजे से 3 बजे तक राष्ट्रीय और राज्य मार्गों का चक्का जाम किया जाएगा। भारतीय किसान यूनियन (आर) के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने इसकी घोषणा की।

Farmer's Protest  : किसानों का ऐलान 6 फ़रवरी को होगा देश में चक्का जाम

तीनों कृषि कानून को रद्द करने के लिए आंदोलनरत संयुक्त किसान मोर्चा ने बड़ा एलान किया। इसके तहत 6 फरवरी को पूरे देश में दिन में 12 बजे से 3 बजे तक राष्ट्रीय और राज्य मार्गों का चक्का जाम किया जाएगा। भारतीय किसान यूनियन (आर) के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने इसकी घोषणा की। उन्होंने दिल्ली और आसपास के क्षेत्र में इंटरनेट बैन किए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। साथ ही बजट में किसानों पर महत्वपूर्ण घोषणा नहीं किए जाने पर भी नाराजगी व्यक्त की। दिल्ली और आसपास में किसान आंदोलन को 68 दिन हो चुके हैं। दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन को लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था काफी मजबूत कर दी है।

टीकरी बॉर्डर पर पहले यहां पर सीसी की दीवार बनाई गई थी। सात लेयर में बैरिकेडिंग कर रखी थी, मगर अब सड़क खोदकर उसमें लंबी-लंबी कीलें व नुकीले सरिया लगा दिए गए हैं। कीलों के अलावा पुलिस में मोटे सरिये को बेहद नुकीला बनाकर इस तरह से लगाया है कि बॉर्डर पार करके कोई गाड़ी अगर जबरन दिल्ली में घुसने की कोशिश करेगी तो गाड़ी का टायर फट जाएगा। बॉर्डर पर रोड रोलर भी अब खड़े कर दिए गए हैं ताकि किसान अगर दिल्ली में घुसने का प्रयास करें तो उन्हें रोकने के लिए रोड रोलर को सड़क पर खड़ा किया जा सके।