Farmers Protest : पंजाबी कलाकारों के बाद अब इंटरनेशनल फोरम पर किसानों के समर्थन में उतरे ग्लोबल सेलिब्रेटी

क़रीब 2 महीने से जारी किसान आंदोल देश में सुर्खियां तो बटोर ही रहा है , साथ ही उत्तरा प्रदेश , हरियाणा , पंजाब , उत्तराखंड के किसान भी लगातार किसान आंदोलन का साथ दे रहे है और राकेश टिकैत कि आँसू वो ने अब किसान आंदोलन को और मजबूती से खड़ा कर दिया है , इसके साथ ही पंजाबी संगीतकार भी किसान आंदोलन को बढ़ावा है। पर अब पंजाबी कलाकारों के साथ ही देश दुनिया कि नामी हस्तियाँ भी किसान आंदोलन को लेकर अपने अपने विचार रख रहे है , और किसान आंदोलन का साथ दे रहे है। पहले ही कई देशों में किसानों के आंदोलन पर चर्चा हो चुकी है अब बीते दिन अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने इसको लेकर अपना समर्थन जता दिया. इसके बाद से ही इंटरनेशनल सेलेब्रिटी लगातार किसान आंदोलन को लेकर अपनी राय रख रहे हैं. पर्यावरण को लेकर काम करने वालीं भारतीय एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजम ने भी बीते दिन ट्विटर पर खुलकर किसान आंदोलन का समर्थन किया.

Farmers Protest : पंजाबी कलाकारों के बाद अब इंटरनेशनल फोरम पर किसानों के समर्थन में उतरे ग्लोबल सेलिब्रेटी

क़रीब 2 महीने से जारी किसान आंदोल देश में सुर्खियां तो बटोर ही रहा है , साथ ही उत्तरा प्रदेश , हरियाणा , पंजाब , उत्तराखंड के किसान भी लगातार किसान आंदोलन का साथ दे रहे है और राकेश टिकैत कि आँसू वो ने अब किसान आंदोलन को और मजबूती से खड़ा कर दिया है  , इसके साथ ही पंजाबी संगीतकार भी किसान आंदोलन को बढ़ावा  है। पर अब पंजाबी कलाकारों के साथ ही देश दुनिया कि नामी हस्तियाँ भी किसान आंदोलन को लेकर अपने अपने विचार रख रहे है , और किसान आंदोलन का साथ दे रहे है। पहले ही कई देशों में किसानों के आंदोलन पर चर्चा हो चुकी है अब बीते दिन अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने इसको लेकर अपना समर्थन जता दिया. इसके बाद से ही इंटरनेशनल सेलेब्रिटी लगातार किसान आंदोलन को लेकर अपनी राय रख रहे हैं. पर्यावरण को लेकर काम करने वालीं भारतीय एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजम ने भी बीते दिन ट्विटर पर खुलकर किसान आंदोलन का समर्थन किया.

लिसिप्रिया कंगुजम की ओर से ट्वीट कर दुनिया को इस आंदोलन का समर्थन करने की अपील की. साथ ही उन्होंने क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग से भी इस बारे में चर्चा करने की अपील की. आपको बता दें कि लिसिप्रिया कंगुजम तब सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने पीएम मोदी के द्वारा दिए सम्मान को ठुकरा दिया था.

रिहाना के ट्वीट करने के बाद ग्रेटा थनबर्ग ने भी भारत में जारी किसानों के आंदोलन को लेकर ट्वीट कर दिया. ग्रेटा ने अपने ट्वीट में लिखा कि हम भारत में जारी किसानों के आंदोलन के साथ एकजुटता के साथ खड़े हैं. ग्रेटा थनबर्ग ने इससे पहले भारत में NEET की परीक्षा का विरोध कर रहे छात्रों का भी समर्थन किया था. आपको बता दें कि बीती शाम रिहाना के ट्वीट करने के बाद से ही भारत में जारी किसान आंदोलन को लेकर कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों, संस्थाओं ने ट्वीट कर दिया है.

रिहाना के ट्वीट के बाद अंतरराष्ट्रीय संस्था ह्यूमन राइट वाच, इंटरनेशनल इंटरनेट राइट्स से जुड़ी संस्था, अमेरिकी मॉडल अमांडा सेर्नी समेत कई बड़ी नामी संस्था और सेलेब्रिटी किसानों के आंदोलन का समर्थन कर चुकी हैं. दरअसल, देश की राजधानी दिल्ली के आसपास किसानों ने दो महीनों से डेरा जमाया हुआ है अब बीते कुछ दिनों से सरकार ने यहां इंटरनेट भी बंद कर दिया है, जिसका खासा विरोध हो रहा है.