Varanasi News : कोविड पर आस्था भारी बनारस के मंदिरो में उमड़ा आस्था का जनसैलाब

वाराणसी में आज से चैत्र नवरात्र की शुरुआत हो गई है मंदिरो के शहर कहे जाने वाले बनारस तो वैसे भी अपने धर्म संस्कृति के लिए विश्व में प्रसिद्ध है |

Varanasi News : कोविड पर आस्था भारी बनारस के मंदिरो में उमड़ा आस्था का जनसैलाब

वाराणसी में आज से चैत्र नवरात्र की शुरुआत हो गई है मंदिरो के शहर कहे जाने वाले बनारस तो वैसे भी अपने धर्म संस्कृति के लिए विश्व में प्रसिद्ध है  | आज शहर बनारस में हर मंदिरो में आस्था का जन सैलाब देखा गया शहर के हर मंदिर में श्रद्धालुवो का लगातार पहुंचने का क्रम जारी है | चैत्र नवरात्र पर नौ गौरी के दर्शन और पूजन का विधान है। मंदिरों के शहर काशी में जहां नौ दुर्गा विराजती हैं, वहीं नौ गौरी के मंदिर भी भक्तों की आस्था से प्रतिध्वनित होते रहे हैं।

चैत्र नवरात्र में नौ गौरी के दर्शन का अपना ही महत्व है। कोरोना संक्रमण के कारण इस बार भी माता के दर्शन में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है।वाराणसी के सरैया स्थित शैलपुत्री मंदिर में श्रद्धालुवो के पहुंचने का क्रम जारी है |


दरसअल शास्त्रीय मान्यता के अनुसार नवरात्र के प्रथम दिन नौ देवियों में से मां शैलपुत्री का दर्शन पूजन किया जाता है। इसी क्रम में वाराणसी के सरैया स्थित मां शैलपुत्री मंदिर को कल यानी  सोमवार देर शाम को फूलों और झालरों से सजा दिया गया।

इस दौरान मंगलवार यानी आज सुबह माता को स्नान कराकर नूतन वस्त्र और आभूषण धारण कराया गया । उसके बाद भोर में मां की विशेष आरती भी की गई । आज के दर्शन से पहले देर शाम को मंदिर का कोना-कोना सैनिटाइज भी किया गया।