Etawah News-इटावा सफारी पार्क में कोरोना वायरस को लेकर घोषित किया गया अलर्ट, 8 शेरों हुए संक्रमित

इटावा सफारी पार्क में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट घोषित कर दिया गया है। हैदराबाद के चिड़ियाघर में आठ शेरों के संक्रमित पाये जाने के बाद केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण के निर्देश के बाद यह फैसला लिया गया है।

Etawah News-इटावा सफारी पार्क में कोरोना वायरस को लेकर घोषित किया गया अलर्ट, 8 शेरों हुए संक्रमित

इटावा सफारी पार्क में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट घोषित कर दिया गया है। हैदराबाद के चिड़ियाघर में आठ शेरों के संक्रमित पाये जाने के बाद केंद्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण के निर्देश के बाद यह फैसला लिया गया है। सफारी में रह रहे 18 शेरों में से तीन-चार के सैंपल आइवीआरआइ बरेली यानी इंडियन वैटनरी इंस्टीट्यूट को गुरुवार को भेजे जाएंगे।

शेरों को लेकर सफारी पार्क में सतर्कता बढ़ा दी गई है। लॉकडाउन को लेकर सफारी वैसे ही बंद चल रही है। अब हैदराबाद की घटना के बाद और सतर्कता बढ़ा दी गई है। सफारी के सभी स्टाफ को जानवरों के पास जाने पर आरटीपीसीआर कोरोना जांच को अनिवार्य कर दिया गया है।

ऐसे सभी लोगों की जांच कराई जा रही है। जो भी स्टाफ जानवरों के पास जाएगा उसके लिए पीपीई किट को अनिवार्य कर दिया गया है। सीजेडए ने निर्देश दिए हैं कि जिन लोगों की निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट है उन्हीं कर्मचारियों की ड्यूटी शेरों के पास लगाई जाए।

शेरों को लेकर सर्वाधिक सतर्कता सफारी पार्क में शेरों को लेकर सर्वाधिक सतर्कता बरती जा रही है। सफारी में इस समय 18 शेर रह रहे हैं, जिनको लेकर काफी सतर्कता बरती जा रही है। इसके अलावा तीन भालू, आठ तेंदुआ को लेकर भी अलर्ट है जबकि पार्क में 13 सांभर, 45 हिरन व 75 एंटीलोप रह रहे हैं।

सफारी में इस समय लॉकडाउन के कारण बंदी है। जब बंदी खुलेगी तभी सफारी को आम पर्यटकों के लिए खोला जाएगा। कोरोना को लेकर सफारी पार्क में अलर्ट जारी किया गया है। कुछ शेरों के सैंपल आइवीआरआइ बरेली जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे के कदम उठाए जाएंगे।