Varanasi News- सांसद ग्राम नागेपुर में निर्वाण दिवस पर याद किये गए डॉ0 अम्बेडकर

वाराणसी- प्रधानमंत्री सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर में दलित चेतना के अग्रदूत और संविधान निर्माता भारत रत्न डॉ.भीमराव अम्बेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया। सामाजिक संगठन लोक समिति की ओर से सोमवार को नागेपुर के आशा सामाजिक विद्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया

Varanasi News- सांसद ग्राम नागेपुर में निर्वाण दिवस पर याद किये गए डॉ0 अम्बेडकर

वाराणसी- प्रधानमंत्री सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर में दलित चेतना के अग्रदूत और संविधान निर्माता भारत रत्न डॉ.भीमराव अम्बेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया। सामाजिक  संगठन लोक समिति की ओर से सोमवार को नागेपुर के आशा सामाजिक विद्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

 

 

कार्यक्रम  में लोक समिति कार्यकर्ता और विद्यालय के बच्चों ने डॉ.अम्बेडकर जी के मिशन को और आगे बढ़ाने के संकल्प लिया। लोगों ने डॉ.अम्बेडकर के चित्र पर पुष्प माला चढ़ाकर उनको श्रद्धांजलि अर्पित की।वक्ताओं ने उनके जीवन संघर्ष और आदर्शो पर प्रकाश डाला। दूसरी तरफ कल्लीपुर गाँव में महिला लोक समिति की महिलाओं ने सभा आयोजित करके डॉ अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दिया।

 

 


इस अवसर पर लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर  ने कहा कि बाबा साहब ने छुआछूत की भावना को दूर किया था और समाज को एक नई दिशा दी  उन्होंने लोगों से डॉ. भीमराव अम्बेडर के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान किया।  गोष्ठी का संचालन आशा सामाजिक विद्यालय के अध्यापक अमित मास्टर ने किया। इस अवसर पर रामबचन,सुनील,अमित,सरिता,सोनी,ज्योति,श्रो अनीता ,पंचमुखी,आलोक,शमाबानो,मनजीता,विद्या,मधुबाला,अरविन्द समेत विद्यालय के बच्चे और किशोरी सिलाई केंद्र की बच्चियाँ व अन्य लोग उपस्थित रहे।