Varanasi News- राइफलक्लब में जिलाधिकारी ने कई मुद्दों पर की जनसुनवाई

वाराणसी के राइफल क्लब में आज जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा द्वारा जन सुनवाई की गई इस दौरान छितौनी तहसील सदर के जय प्रकाश राजभर द्वारा शिकायती पत्र दिया गया कि फुलवरिया के राजस्व निरीक्षक द्वारा पैसे लेकर न तो मौके का निरीक्षण किया गय और न बन्दोबस्त कूआं या बन्दोबस्त चिन्ह से सीमांकन किया गया हैं ।इस दौरान एसडीएम सदर को जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि चकरोड की पैमाइश कराकर उसे सात दिन में कायम करायें। वाराणसी नगर के दौलतपुर में आवास विकास कालोनी हेतु ली गयी भूमि अब तक खाली है, लगभग 32 लोगों से सम्बंधित मामले में प्रार्थीगण द्वारा शिकायत की गयी है कि न तो जमीन पर कब्जा दिया और न तो मुआवजा मिला।

Varanasi News- राइफलक्लब में जिलाधिकारी ने कई मुद्दों पर की जनसुनवाई

वाराणसी के राइफल क्लब में आज जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा द्वारा जन सुनवाई की गई इस दौरान छितौनी तहसील सदर के जय प्रकाश राजभर द्वारा शिकायती पत्र दिया गया कि फुलवरिया के राजस्व निरीक्षक द्वारा पैसे लेकर न तो मौके का निरीक्षण किया गय और न बन्दोबस्त कूआं या बन्दोबस्त चिन्ह से सीमांकन किया गया हैं ।इस दौरान एसडीएम सदर को जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि चकरोड की पैमाइश कराकर उसे सात दिन में कायम करायें।वाराणसी नगर के दौलतपुर में आवास विकास कालोनी हेतु ली गयी भूमि अब तक खाली है, लगभग 32 लोगों से सम्बंधित मामले में प्रार्थीगण द्वारा शिकायत की गयी है कि न तो जमीन पर कब्जा दिया और न तो मुआवजा मिला। 

 


जिलाधिकारी ने एसएलएओ को निर्देश दिया कि स्वयं मौका मुआयना करके इसके अधिग्रहण की स्थिति, मौके पर कब्जा, वर्तमान स्थिति सब कुछ जांच कर 7 दिन में निर्णय करायें।चितईपुर वाराणसी के कृष्णा प्रसाद पटेल द्वारा शिकायत की गयी कि मेड़बन्दी के आदेश के बावजूद राजस्व निरीक्षक बेनीपुर द्वारा मेड़बन्दी नहीं करने की शिकायत पर तहसीलदार राजातालाब को राजस्व निरीक्षक के खिलाफ कार्यवाही कराने अन्यथा सात दिन में पैमाइश कराने का निर्देश दिया।

 

 

 


ओम प्रकाश सिंह ने शिकायत की कि कनकपुर गांव में भू-माफिया अरुण सिंह रिंकू तथा ग्राम प्रधान की मिली भगत से  तालाब पर कब्जा करअवैध मछली पालन व्यवसाय किया जा रह तथा  भीटे की अवैध खुदाई कर मिट्टी भी बेची गयी। इसमें सम्बंधित लेखपाल व कानूनगो की मिली भगत की भी शिकायत की गई है। इस प्रकरण में एसडीएम राजातालाब को प्रकरण की जांच स्वयं करने और दोषी पाये जाने पर सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवाही कराने का निर्देश दिया गया। ऐसी अनेको शिकायतें सुनी और निस्तारण करने हेतु सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।