कोरोनावायरस से डरा दक्षिण कोरिया | कोरोना वायरस ने डराया दक्षिण कोरिया | 433 नए मामले | कोरोना वायरस

चीन के बाद कोरोना वायरस का यहां सबसे ज्यादा मामला दक्षिण कोरिया से सामने आए हैं।दक्षिण कोरिया में 334 नए मामले सामने आए हैं। यहां पीडितों की संख्या 1,595 हो गई है| वही चीन ने गुरुवार को कोरोना वायरस से 29 और लोगों की मौत की जानकारी दी। यह लगभग पिछले एक महीने में एक दिन मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

चीन के बाद कोरोना वायरस का यहां सबसे ज्यादा मामला दक्षिण कोरिया से सामने आए हैं।दक्षिण कोरिया में 334 नए मामले सामने आए हैं। यहां पीडितों की संख्या 1,595 हो गई है| वही चीन ने गुरुवार को कोरोना वायरस से 29 और लोगों की मौत की जानकारी दी। यह लगभग पिछले एक महीने में एक दिन मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार पिछले तीन दिनों से लगातार इस वायरस से मरने वालों की संख्या में कमी देखने को मिली है। देश के स्वास्थ्य विभाग ने 433 नए मामलों की जानकारी दी है। चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित लगभग 78,500 मामले सामने आए हैं।  
चीन के बाद कोरोना वायरस ने दक्षिण कोरिया में सबसे ज्यादा आतंक मचाया है। समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार यहां मरीजों की संख्या 1,595 हो गई है। 334 नए मामले सामने आए हैं। यहां मरने वालों की संख्या 12 है। महामारी के कारण अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने गुरुवार को संयुक्त सैन्य अभ्यास स्थगित कर दिया। पाकिस्तान में कोरोना वायरस के पहले दो मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य पर प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सहायक डॉ.जफर मिर्जा ने इसकी जानकारी दी। समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं। स्थिति नियत्रंण में है।
इसके साथ ही आप को बता दे पाकिस्तान ने ईरान के साथ अपनी सीमा को बंद कर दिया है, जहां कम से कम 19 लोगों की वायरस से मौत हो गई है। यहां 140 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार अभी तक 39 लोगों के सेहत में सुधार हुआ ह। इनमें से 40 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।