ख़त्म हुवा इंतजार कोरोना वैक्सीन पंहुचा वाराणसी

वाराणसी कोरोना के वैक्सीन को ले कर तैयारियां पूरी हो चुकी है और आज कोरोना वैक्सीन की एक खेप वाराणसी भी लाइ जा चुकी है आप को बता दे वाराणसी में कोरोना टीकाकरण 16 जनवरी से शुरू हो रहा है। पुणे से सोमवार की सुबह देश भर में कोरोना वैक्सीन भेजी गयी है और आज बुधवार को कोरोना वैक्सीन वाराणस के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से पंडित दीन दयाल उपाध्याय जिला राजकीय चिकित्सालय में बनी कोल्ड चेन तक सुरक्षित पहुंच चुकी है।

ख़त्म हुवा इंतजार कोरोना वैक्सीन पंहुचा वाराणसी

वाराणसी कोरोना के वैक्सीन को ले कर तैयारियां पूरी हो चुकी है और आज कोरोना वैक्सीन की एक खेप वाराणसी भी लाइ  जा चुकी है आप को बता दे वाराणसी में कोरोना टीकाकरण 16 जनवरी से शुरू हो रहा है। पुणे से सोमवार की सुबह देश भर में कोरोना वैक्सीन भेजी गयी है और आज  बुधवार को कोरोना वैक्सीन वाराणस के  लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट से पंडित दीन दयाल उपाध्याय जिला राजकीय चिकित्सालय में बनी कोल्ड चेन तक सुरक्षित पहुंच चुकी है। यहां जिला प्रशासन-स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे अब यही से वाराणसी और उसके आसपास के जिलों के लिए वैक्सीन भेजी जाएगी। रीजनल सेंटर पर अपर निदेशक स्वास्थ्य के निर्देश पर संयुक्त निदेशक डॉक्टर अंशु सिंह मौजूद रही।

बता दें कि वाराणसी में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण अभियान में 16 जनवरी से शुरू हो रहे पहले चरण में 12,700 स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को वैक्सीनेशन के लिए चयनित किया गया है। इसमें नर्स, डॉक्टर, वार्ड बॉय शामिल हैं। यह वो लोग हैं जो कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में फ्रंट लाइन वॉरियर हैं और वार्ड के अंदर रहकर संक्रमितों का इलाज कर रहे हैं।  सीएमओ डॉक्टर वीबी सिंह ने बताया कि कोल्ड चेन सेंटर से ही जिले में बने 30 टीकाकरण केन्द्रों पर एक दिन पहले तक वैक्सीन पहुंच जाएगी। उधर बाबतपुर एयरपोर्ट के निदेशक आकाशदीप माथुर ने बताया कि  कुल 16 बॉक्स में वैक्सीन आई है।

कोरोना वायरस से अभी तक वाराणसी जनपद में 21684 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। पहले चरण में फ्रंट लाइन वॉरियर्स को यह वैक्सीन लगायी जाएगी। इसके बाद पुलिस और अन्य वॉरियर का नंबर आएगा। प्रशासन ने इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। वैक्सीन को ले कर वाराणसी में पहले से ही प्रशासन ने काफी तैयारियां शुरू कर दी थी अब 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया जाएगा