कांग्रेस नेता का दावा- उत्तरी साइप्रस में जहाज पर फंसे 10 भारतीय नाविक, केंद्र से हस्तक्षेप की मांग

कोटा : राजस्थान में कांग्रेस के एक नेता ने दावा किया है कि 10 भारतीय नाविक एक महीने से उत्तरी साइप्रस में बंदरगाह पर एक जहाज पर फंसे हुए हैं.

कांग्रेस नेता का दावा- उत्तरी साइप्रस में जहाज पर फंसे 10 भारतीय नाविक, केंद्र से हस्तक्षेप की मांग

कोटा : राजस्थान में कांग्रेस के एक नेता ने दावा किया है कि 10 भारतीय नाविक एक महीने से उत्तरी साइप्रस में बंदरगाह पर एक जहाज पर फंसे हुए हैं. कांग्रेस नेता ने उन्हें बचाने के लिए केंद्र से हस्तक्षेप करने की मांग की है.

 

 

फंसे हुए भारतीय नाविक जहाज के चालक दल के 13 सदस्यों में से हैं. उनमें से एक नाविक के परिवार के अनुसार, उन्हें उतरने की अनुमति नहीं दी जा रही है. बूंदी स्थित कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा ने आरोप लगाया कि मूल रूप से जहाज के स्वामित्व वाली कंपनी ने जहाज को दूसरी फर्म को बेच दिया, जो चालक दल पर जहाज को लीबिया ले जाने के लिए दबाव बना रही है.

 

 

कांग्रेस नेता ने रविवार को बताया कि जहाज पर फंसे हुए एक नाविक संजीव सिंह राठौर ने हाल में व्हाट्सएप्प के जरिए अपनी पत्नी को कॉल किया था और वहां की मुश्किलों के बारे में बताया था. राजस्थान के उदयपुर के रहने वाले नाविक ने अपनी पत्नी को बताया कि उनके लिए भोजन की कमी है और जीवन खतरे में है.

 

 

संजीव की पत्नी श्वेता ने बताया कि उनके पति ने शनिवार को अंतिम बार उनसे बात की थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि बंदरगाह के अधिकारी उनका मोबाइल नेटवर्क और इंटरनेट नेटवर्क बंद करने जा रहे हैं| शर्मा ने नाविकों को बचाने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्रालय से तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की है