काशी वासियो के लिए खुशखबरी माँ अन्नपूर्णा की हो रही घर वापसी

काशी वासियो के लिए आज का दिन बहुत बड़ा दिन है आज माँ अन्नपूर्णा की घर वापसी हो रही है दरसअल करीब काशी से 100 साल पहले चोरी हुई मां अन्नापूर्णा देवी की मूर्ति अब देश वापसी हो गई है । दरसअल आज केंद्र सरकार आज मां अन्नापूर्णा देवी की मूर्ति उत्तर प्रदेश सरकार को सौंप दी है ।यूपी सरकार मां अन्नपूर्णा की मूर्ति को एक यात्रा के जरिए उत्तर प्रदेश के 19 जिलों से होते हुए काशी ले जाएगी।

काशी वासियो के लिए खुशखबरी माँ अन्नपूर्णा की हो रही घर वापसी

काशी वासियो के लिए आज का दिन बहुत बड़ा दिन है आज माँ अन्नपूर्णा की घर वापसी हो रही है दरसअल करीब काशी से 100 साल पहले चोरी हुई मां अन्नापूर्णा देवी की मूर्ति अब  देश वापसी हो गई है । दरसअल आज  केंद्र सरकार आज मां अन्नापूर्णा देवी की मूर्ति उत्तर प्रदेश सरकार को सौंप दी है ।यूपी सरकार मां अन्नपूर्णा की मूर्ति को एक यात्रा के जरिए उत्तर प्रदेश के 19 जिलों से होते हुए काशी ले जाएगी। 

 

आप को  भारत के बहुत सारे शहर में शोभायात्रा के बाद माँ अन्नपूर्णा की ये मूर्ति काशी में स्थापित की जाएगी दिल्ली से वाराणसी तक मूर्ति की शोभा यात्रा निकलेगी माता अन्नपूर्णा की मूर्ति के शोभायात्रा का प्रोग्राम 11 नवंबर को दिल्ली, गाज़ियाबाद,गौतमबुद्धनगर बुलंदशहर , अलीगढ़ और हाथरस से गुजरेगी और  12 नवंबर को जनपद एटा, मैनपुरी , कन्नौज,कानपुर  नगर में और उसके बाद 13 नवंबर को उन्नाव,लखनऊ, बाराबंकी, आयोध्या फिर आखिरी में  14 नवंबर को सुल्तानपुर,प्रतापगढ़, जौनपुर, काशी में होगा ।

 

आज मां अन्नपूर्णा की मूर्ति कनाडा से वापस भारत आने और मूर्ति को उत्तर प्रदेश सरकार को सौंपने पर केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा, ''एक समय था जब भारत की परंपराएं टूटे हुए घड़े के समान रिसरिस कर देश के बाहर जा रही थी और आज उसको मरम्मत और मजबूत करके वापस संजोने का काम हो रहा है।''

 

वाराणसी में उत्तर प्रदेश के मुखिया सीएम आदित्यनाथ 15 नवंबर को  काशी विश्वनाथ मंदिर में मूर्ति स्थापित की जाएगी।इस  दौरान दिल्ली में हो रहे कार्यक्रम में केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार के कई मंत्री मौजूद रहे।