कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन में तिरंगे के ऊपर दिखा बीजेपी का झंडा, छिड़ा घमासान

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख नेताओं में शुमार किए जाने वाले कल्याण सिंह के हाल में निधन के बाद लोग उनके अंतिम दर्शन करने के लिए उत्तर प्रदेश पहुंच रहे हैं.

कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन में तिरंगे के ऊपर दिखा बीजेपी का झंडा, छिड़ा घमासान

तिरंगे के ऊपर किसी पार्टी का झंडा निश्चित तौर पर राष्ट्रीय_सम्मान का अपमान है   

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख नेताओं में शुमार किए जाने वाले कल्याण सिंह के हाल में निधन के बाद लोग उनके अंतिम दर्शन करने के लिए उत्तर प्रदेश पहुंच रहे हैं. इस बीच उनके शव के अंतिम दर्शन की एक तस्वीर पर कांग्रेस पार्टी और तृणमूल कांग्रेस की तरफ से सवाल खड़े किए गए हैं. इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि राष्ट्र ध्वज के ऊपर भारतीय जनता पार्टी के झंडे को रखा गया है. इस तस्वीर ने सोशल मीडिया पर विवाद खड़ा कर दिया है.

 

 

दरअसल, पूर्व सीएम कल्याण सिंह के शनिवार देर रात निधन के बाद उनका पार्थिव शरीर लखनऊ स्थित उनके आवास पर अंतिम दर्शन के लिए रखा गया था. इस दौरान उनके पार्थिव शरीर को तिरंगे से लपेटा गया, लेकिन बाद में उनके पैर की ओर बीजेपी का भी झंडा रख दिया गया. इसके बाद से ही विपक्षी दलों न बीजेपी पर निशाना साधना शुरू कर दिया.

 

 

 

यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने तस्वीर साझा करते हुए पूछा है कि क्या भारत के झंडे से ऊपर किसी पार्टी का झंडा रखना ठीक है? एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ''स्व. कल्याण सिंह जी के निधन पर विनम्र श्रद्धाजंलि, लेकिन इस तस्वीर को देखकर एक सवाल है क्या किसी पार्टी का झंडा तिरंगे से भी ऊपर हो सकता है? राष्ट्रीय ध्वज का अपमान-मातृभूमि का सम्मान करने का नया तरीका?'