बीएचयू में इस बार मालवीय जयंती पर नहीं होगा पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन जाने कैसे मनाई जाएगी मालवीय जयंती

हर साल 25 दिसंबर को मालवीय जयंती पर 2 दिन के लिए आयोजत किया जाता था जिसे BHU प्रशासन ने इस बार नहीं आयोजित करने का फैसला किया है।

बीएचयू में इस बार मालवीय जयंती पर नहीं होगा पुष्प प्रदर्शनी का आयोजन जाने कैसे मनाई जाएगी मालवीय जयंती

Corona काल में बेहाल देश मे कई गतिविधियों को स्थगित कर दी जा रही हैं। इसी क्रम में वाराणसी मैं भी कई मुख्य कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। जिनमें नए वर्ष के उपलक्ष पर हर वर्ष महामना जयंती पर होने वाले पुष्प प्रदर्शनी को निरस्त कर दिया गया है। जी हां कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए महामना मदन मोहन मालवीय जयंती पर होने वाले पुष्प प्रदर्शनी इस बार नहीं लगेगी।

 

हर साल 25 दिसंबर को मालवीय जयंती पर 2 दिन के लिए आयोजत किया जाता था जिसे BHU प्रशासन ने इस बार नहीं आयोजित करने का फैसला किया है। साथ ही पुष्प प्रदर्शनी की जगह  मालवीय दीपावली बनाने का  फैसला  लिया गया है बता दीजिए इस प्रदर्शनी में बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के साथ-साथ बनारस और आसपास के जनपदों के लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते थे।

 

बीएचयू प्रशासन ने 25 दिसंबर को मालवीय दिवाली मनाने का फैसला किया है। इस वर्ष 25 दिसंबर को एनएसएस की तरफ से BHU परिसर के साथ बरकच्छा में मालवीय दीपावली मनाई जाएगी। इस अवसर पर मालवीय भवन को दीपों से सुसज्जित किया जाएगा। वहीं प्रशासन ने इस वर्ष जयंती के उपलक्ष में 31 दिसंबर से 6 जनवरी 2021 तक मालवीय जयंती समारोह का आयोजन करने का ऐलान किया है।