भारत बंद का राष्ट्र व्यापी समर्थन,वहीं कई भाजपा शाषित राज्यों में नहीं हुआ कोई असर

कृषि कानूनों के खिलाफ ले जाने में देश भर के किसान एक जुट। किसान आंदोलन के समर्थन देश के कई राज्यों में आज भारत बंद किया जा रहा है । वहीं भाजपा शासित 17 में से 15 राज्यों में इसका ज्यादा कोई असर अब तक नहीं देखा गया है। गुजरात के तीन हाईवे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर प्रदर्शन किया जिससे कई हिस्सों में भरी ट्रैफिक जाम देखा जा रहा है । वहीं बिहार के दरभंगा और पटना में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के कार्यकर्ताओं ने भी सड़कों पर हंगामा किया। दरभंगा के गंज चौक में सड़क पर टायर जलाए गए। कर्नाटक में कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन किया। इंदौर में कांग्रेस के बड़े नेताओं ने छावनी मंडी बंद कराने की कोशिश की। वहीं अहमदाबाद-विरमगाम हाईवे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर प्रदर्शन किया, इससे ट्रैफिक जाम हो गया। प्रदर्शनकारियों ने वडोदरा और भरूच में भी नेशनल हाईवे जाम कर दिया। पुलिस ने अहमदाबाद में कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया।

भारत बंद का राष्ट्र व्यापी समर्थन,वहीं कई भाजपा शाषित राज्यों में नहीं हुआ कोई असर

कृषि कानूनों के खिलाफ   ले जाने में देश भर के किसान एक जुट। किसान आंदोलन के समर्थन देश के कई राज्यों में आज भारत बंद किया जा रहा है । वहीं भाजपा शासित 17 में से 15 राज्यों में इसका ज्यादा कोई असर अब तक नहीं देखा गया है। गुजरात के तीन हाईवे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर प्रदर्शन किया जिससे कई हिस्सों में भरी ट्रैफिक जाम देखा जा रहा है । वहीं  बिहार के दरभंगा और पटना में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के कार्यकर्ताओं ने भी सड़कों पर हंगामा किया। दरभंगा के गंज चौक में सड़क पर टायर जलाए गए। कर्नाटक में कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन किया। इंदौर में कांग्रेस के बड़े नेताओं ने छावनी मंडी बंद कराने की कोशिश की।
वहीं अहमदाबाद-विरमगाम हाईवे पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने टायर जलाकर प्रदर्शन किया, इससे ट्रैफिक जाम हो गया। प्रदर्शनकारियों ने वडोदरा और भरूच में भी नेशनल हाईवे जाम कर दिया। पुलिस ने अहमदाबाद में कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया।
गोवा : बंद का अब तक असर नहीं भाजपा शासित गोवा में मंगलवार को का जनजीवन सामान्य नजर आ रहा है। यहां बाजार खुले हुए हैं और सड़कों पर आवाजाही भी सामान्य दिनों की तरह है। पब्लिक ट्रांसपोर्ट भी आम दिनों की तरह चल रहा है। यहां टूरिस्ट भी नजर आए। पणजी के आजाद मैदान पर कुछ संगठन प्रदर्शन कर सकते हैं।

कर्नाटक  में कांग्रेस नेताओं का प्रदर्शन
यहां कांग्रेस नेताओं ने विधान सौधा में गांधी प्रतिमा के सामने केंद्र सरकार के सामने नारेबाजी की और काले झंडे दिखाए। कांग्रेस नेता यहां रैली भी निकाल सकते हैं।
उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार शाम अफसरों की मीटिंग में साफ कर दिया था कि बंद के चलते लोगों को दिक्कत नहीं होनी चाहिए। प्रशासन हाई अलर्ट पर है। हरियाणा के किसान आंदोलन में शामिल हैं। पंजाब के बाद हरियाणा में किसानों ने जमकर प्रदर्शन किया था। राज्य के 3400 पेट्रोल पंप दोपहर तीन बजे बंद रहेंगे।
गुजरात में असर के आसार नहीं
भारत बंद के मद्देनजर गुजरात सरकार ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। अहमदाबाद में पुलिस कमिश्नर ने एक जगह पर चार या इससे ज्यादा लोगों के जुटने पर रोक लगा दी है। गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने कहा कि गुजरात के किसान और APMC मंडियां भारत बंद के सपोर्ट में नहीं हैं। हमारे राज्य में बंद सफल नहीं रहेगा।