बनारस में हुआ पहली बार बनारस बोट फेस्टिवल 2020 का आयोजन | वाराणसी समाचार | ZNDM NEWS |

यूपी टूरिज्म, वाराणसी रॉयल राउंड टेबल और सफरनामा की ओर से रविवार को 'बनारस बोट फेस्टिवल 2020 का आयोजन किया गया। इस मौके पर पहली बार सफरनामा की ओर 'बनारस बोट्स फेस्टिवल 2020 का आयोजन हुआ।

यूपी टूरिज्म, वाराणसी रॉयल राउंड टेबल और सफरनामा की ओर से रविवार को 'बनारस बोट फेस्टिवल 2020 का आयोजन किया गया। इस मौके पर पहली बार सफरनामा की ओर 'बनारस बोट्स फेस्टिवल 2020 का आयोजन हुआ। इस दौरान गंगा की लहरों रंग बिरंगी 12 नावें लहरों से बातें करते दौड़ीं। इस अद्भुत नजारे को देखने के लिए काशी की जनता उमड़ गई। आप को बता दे पहली बार गंगा में बोट रेस का आयोजन किया गया था। अब पर्यटन विभाग की ओर से हर वर्ष इसका आयोजन होगा। इस मौके पर रामनगर से नौका रेस का शुभारंभ हुआ जो राजेंद्र प्रसाद घाट तक जाकर समाप्त हुई। यह आयोजन दो भागों में बांटा गया था जिसमें पहले भाग में नौका रेस, बोट पेंटिंग प्रतियोगिता, झांकी का आयोजन हुआ। दूसरे भाग में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति राजघाट पर हुई।
रामनगर में एनडीआरएफ के कमांडेंट ने हरी झंडी दिखाकर रेस का शुभारंभ किया। इस समारोह के मुख्य अतिथि पर्यटन मंत्री डा.नीलकंठ तिवारी थे। बोट रेस में प्रथम स्थान पांडेयघाट के शीबू साहनी, द्वितीय द्वारिका माझी रामनगर, तीसरा स्थान राजेंद्र साहनी पांडेय घाट को मिला।