बॉलीवुड की सबसे सीनियर अदाकारा फर्रुख जफर का इंतकाल

पीपली लाइव, गुलाबो सिताबो जैसी फिल्मों में अमिताभ बच्चन के साथ काम कर चुकी हैं लखनऊ के मशहूर खानदान से ताल्लुक रखने वाली जफर.

बॉलीवुड की सबसे सीनियर अदाकारा  फर्रुख जफर का इंतकाल

दिग्गज अभिनेत्री फारुख जफर (Farrukh Jaffar), जिन्होंने हाल ही में 2020 की फिल्म गुलाबो सीताबो (‘Gulabo Sitabo) में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की पत्नी फातिमा बेगम की भूमिका निभाई थी 88 वर्ष की आयु में निधन हो गया। उन्हें 1981 की फिल्म उमराव जान में सहायक भूमिका निभाने के लिए भी जाना जाता था। इस बात की खबर उनके पोते ने दी। पोते ने बताया कि शुक्रवार, 15 अक्टूबर को लखनऊ में ब्रेन स्ट्रोक आने के बाद फारुख जफर ने अपनी अंतिम सांस ली

 

 

 

स्क्रीन राइटर जूही चतुर्वेदी ने इंस्टाग्राम पर दिग्गज अभिनेत्री की एक तस्वीर शेयर कर कैप्शन लिखा है कि, ”बेगम गई। फारुख जी … ना आप जैसा कोई था और ना होगा .. दिल से शुक्रिया जो आपके हमको आप से रिश्ता जोड़ने की इजाज़त दी … अब अल्लाह की उस दुनिया में हिफ़ाज़त से रहिएगा RIP #FarrukhJaffar #Begum कई लोग अभिनेत्री को सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दे रहें है।

 

 

 

 


उमराव जान से की थी सफर की शुरुआत
फारुख जफर ने अपने करियर की शुरुआत 1981 में आई फिल्म उमराव जान से की थी। इस फिल्म में फारुख ने रेखा की मां को रोल निभाया था। उसके बाद वह पीपली लाइव, चक्रव्यूह, सुल्तान और तनु वेड्स मनु में नजर आईं थी। फारुख जफर को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्म फेयर पुरस्कार भी मिला था।