वाराणसी में बढ़ते अपराध के बीच 3 इंस्पेक्टर पर गिरी गाज एसएसपी की कारवाही

9 दिनों में 3 हत्याओं से दहल उठे बनारस में कानून व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए एसएसपी अमित पाठक ने बड़ी कार्यवाई की है। एसएसपी ने तीन इंस्पेक्टरों पर कार्यवाई की है। जिनमे एक इंस्पेक्टर को सस्पेंड जबकि दो को लाइन हाजिर किया गया है।

वाराणसी में बढ़ते अपराध के बीच 3 इंस्पेक्टर पर गिरी गाज एसएसपी की कारवाही

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बढ़ते अपराध के बीच तीन इंस्पेक्टर पर कार्यवाही की गई है। एसएसपी अमित पाठक ने शहर में 9 दिन में हत्याओं के बाद लालपुर पांडेयपुर थानाध्यक्ष वेद प्रकाश राय को सस्पेंड करने के साथ ही भेलूपुर और शिवपुर थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया । शहर में बिगड़ते कानून व्यवस्था पर एनबीटी ऑनलाइन के खबर के बाद एसएसपी अमित पाठक ने ये कार्यवाही की है।

एनबीटी ऑनलाइन से बातचीत में एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि शहर में बढ़ते अपराध और कर्तव्य में लापरवाही के बाद इन तीनों इंसपेक्टर पर कार्यवाही की गई है। शहर में हुए इन हत्याओं में पुलिस के हाथ अहम सुराग लगे है जल्द ही घटना में शामिल बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।
9 दिन में 3 हत्याओं से दहल उठा था शहर
यूपी के वाराणसी में एक के बाद एक आपराधिक वारदातों से शहर दहल उठा है। पिछले 9 दिनों में बदमाशों ने पुलिस को चुनौती देते हुए 3 हत्या को अंजाम दिया। शहर में हत्याओं के वारदातों का सिलसिला 13 नवम्बर से शुरू हुआ। जब बाइक सवार बदमाशों ने लूट की नीयत से घड़ी व्यवसायी श्याम बिहारी को उनके घर के पास गोली मार कर 20 हजार रुपये की लूट को अंजाम दिया। घटना के बाद श्याम बिहारी ने निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

लूट और हत्या के इस वारदात के 48 घण्टे के भीतर ही 15 नवम्बर को शहर के पांडेयपुर इलाके में उधार के पैसों के लेन देन में ऑटो चालक ने महिला को गोली मार दी। फिलहाल महिला अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है ।
तीसरी वारदात शहर के भेलूपुर थाना क्षेत्र के कैवल्यधाम इलाके से जुड़ी है। जहाँ बदमाशों ने गर्ल्स हॉस्टल के मैनेजर को गोलियां से भून दिया। घटना के अगले दिन अस्पताल में इलाज के दौरान शख्स की मौत हो गई । इसके अलावा शनिवार को दिनदहाड़े लालपुर पांडेयपुर थानाक्षेत्र में बदमाशों ने 45 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी।