योगी आदित्यनाथ का ऐलान अब मध्यप्रदेश में फंसे UP के मजदूर लाए जाएंगे वापस

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम-11 के साथ बैठक कर निर्देश दियां है की अब मध्यप्रदेश में फसे मजदूरों को वापस लाया जाएगा ।

योगी आदित्यनाथ का ऐलान अब मध्यप्रदेश में फंसे UP के मजदूर लाए जाएंगे वापस

 

बतादे इस कोरोना संकट के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों को वापस लाने के लिए युद्धस्तर पर प्रयास कर रही है। इससे पहले यूपी सरकार हरियाणा में फंसे प्रवासी मजदूरों को 82 बसों से यूपी ला चुकी है। हालाँकि इन्हे वापस ला कर अभी क्वारन्टीन सेंटर्स में रखा गया है | और अब इन्हे वापस लाने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार अब मध्य प्रदेश से अपने प्रवासी मजदूरों को वापस लाने का फैसला की है । 

अब कल से इन्हे वापस लाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा | दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार देश के दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों और छात्रों को वापस लाने की कोशिश कर रही है। हालाँकि इन मजदूरों को भी वापस लाने के बाद क्वारन्टीन सेंटर्स में ही रखा जाएगा। इसके बाद ही ये अपने घर वापस जा सकेंगे। बता दें मुख़्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी व अन्य पढ़ाई करने वाले छात्रों को उनके जनपद तक पहुंचाने का आदेश जारी किया था।  इसके बाद प्रशासन और सड़क परिवहन निगम ने अपनी तैयारी शुरू कर दी थी। प्रशासन की ओर से रात नौ बजे से देर रात 12 बजे तक अलग-अलग बसें चलाने का निर्णय लिया गया। और सोशल मीडिया के माध्यम से छात्रों तक बसों को चलाने की सूचना पहुंचाई गईं।

इससे पहले प्रदेश सरकार ने कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे 11000 छात्रों की घर वापसी की व्यवस्था की थी। और सभी का टेस्ट कर इन्हें होम क्वरन्टीन में भेज दिया गया है।