वाराणसी में ताबड़तोड़ फायरिंग की घटना से प्रशासन पर खड़े हुए जनता के सवाल | वाराणसी समाचार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बुधवार को दो बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया गया।जी हां जहां एक ओर जिला अधिकारी कौशल राज शर्मा व प्रशासन कोरोना वायरस से निपटने में जुटी है वहीं दूसरी ओर जनपद में अपराधियों ने सुरक्षा प्रबंध पर बढ़ी प्रहार की है। वाराणसी में एक ही दिन में दो अलग अलग जगहों पर दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है |

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बुधवार को दो बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया गया।जी हां जहां एक ओर जिला अधिकारी कौशल राज शर्मा व प्रशासन कोरोना वायरस से निपटने में जुटी है वहीं दूसरी ओर जनपद में अपराधियों ने सुरक्षा प्रबंध पर बढ़ी प्रहार की है। वाराणसी में एक ही दिन में दो अलग अलग जगहों पर दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है जब बाजार में लोगों के बीच घुसकर निडर हमलावरों ने गोलियों की बरसात की।
इसमें पहला मामला कोतवाली थाना अंतर्गत ब्रह्माघाट पर साड़ी व्यापारी पर गोली चलाकर हमला करने का है वहीं दूसरा मामला फूलपुर थाना क्षेत्र के वृद्ध व्यक्ति को गोली मार कर हत्या करने का है। कोतवाली थाना अंतर्गत ब्रह्माघाट पर बुधवार शाम ,तीन बदमाशों ने 36 वर्षीय विजय यादव नामक व्यक्ति पर दिनदहाड़े गोलियां चलाई जिसमें युवक को तीन गोलियां पेट में लगी और  वो गंभीर रूप से घायल हो गया।आनन फानन में स्थानीय लोगों ने युवक को मलदहिया स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया ।डॉक्टरों के अनुसार दो गोलियां आर पार हो गयी  है जबकि 1 गोली पेट मे अब भी फंसी है। परिजनों के अनुसार यह पूरा मामला सट्टे में फंसे 2.5 लाख रुपए का है। उन्होंने बताया कि गायघाट निवासी राजू नामक डॉक्टर पर विजय के ढाई लाख रुपए बकाया थे।जिसके वसूली पर विवाद के चलते राजू और उसके साथी भैया लाल पहलवान के इशारे पर इस पूरी घटना को अंजाम दिया गया।वहीं लक्सा थाना अंतर्गत सूरजकुंड निवासी विजय ने अपने बयान में बताया कि बुधवार को  दोपहर में वह ब्रह्मा घाट पर टहल रहा था इसी वक्त तीन नकाबपोश आये और दिनदहाड़े फायरिंग करनी शुरू कर दी।लगभग पांच से छह राउंड फायरिंग में तीन गोलियां विजय को पेट में लग गई ओर वह बुरी तरह घायल हो गया।
इस पूरी घटना पर एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि अभियुक्त विजय के बयान के तर्ज पर डॉक्टर राजू और उसके साथी भैया लाल पहलवान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी खोजबीन शुरू कर दी गयी है।बता दे कि दोनों आरोपी  लापता है जिसके बाद पुलिस ने उनके कारोबारियों से  पूछताछ की प्रक्रिया शुरू कर दी है।इसके साथ ही उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर लगी सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से बदमाशों को चिन्हित करने का प्रयास किया जा रहा है।

वहीं दूसरी ओर बुधवार को ही फूलपुर थाना क्षेत्र में पिंडरा के सब्जी मंडी में सरे बाजार घुसकर वृद्ध व्यक्ति को तीन गोलियां मारकर हत्या कर दी गई।जानकारी के अनुसार पिंडरा बाजार के रमईपुर सब्जी मंडी के पास 2 बाइक सवार आए और पिंडरा निवासी व इट भट्टा कारोबारी रामलाल पटेल पर ताबड़तोड़ गोली चलाने लगे जिनमें से तीन गोलियां मृतक के सिर व सीने पर लगी और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन को स्थानीय लोगों ने शव देने से इनकार कर दिया ओर लापरवाही पर उच्चाधिकारियों के आने की मांग की।जिसके बाद घटनास्थल पर एसएसपी प्रभाकर चौधरी, एसपीआरए मार्तंड प्रकार सिंह ,सीओ पिंडरा अनिल राय समेत अन्य उच्चाधिकारी पहुंचे व शव को कब्ज़े में लेकर आगे की कार्यवाही शुरू की।बता दें कि इस मामले में हत्या का कारण खुलकर सामने नहीं आ पा रहा है लेकिन पुलिस प्रशासन सीसीटीवी फुटेज,सर्विलेंस व घटना के वक्त मौजूद लोगों से पूछताछ के सहारे मामले के तह तक पहुंचने के प्रयास में जुट गई है।