वाराणसी की बढ़ी मुश्किलें आज और तीन नए कोरोना पॉजिटिव केस आए सामने

वाराणसी में कोरोना का संक्रमण थमने का नाम ही नहीं ले रहा है| जहा आज की सुबह कोरोना वारियर्स के लिए अच्छी थी क्यों की उनके हौसला अफजाई और सम्मान के लिए हॉस्पिटल के ऊपर पुष्प वर्षा किया गया वही शाम होते होते 3 कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही इन वारियर्स की लिए चुनौती और बढ़ गई दरसअल कुछ दिनों पहले BHU लैब बंद होने के कारण केजीएमयू लखनऊ में कुल 45 सैंपल भेजे गए थे जिनमें से 44 की रिपोर्ट प्राप्त हो गई है।

वाराणसी की बढ़ी मुश्किलें आज और तीन नए कोरोना पॉजिटिव केस आए सामने
New Corona Positive case in Varanasi

 

इन 44 रिपोर्ट के अनुसार 5 पॉजीटिव केस व 39 नेगेटिव केस पाए गए हैं। 5 में से 2 रिपीट सैंपलिंग के और 3 नए केस हैं। इसके साथ एक अच्छी खबर ये है की आज 5 पॉज़िटिव केस निगेटिव हो गए है | जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के अनुसार केजीएमयू लखनऊ के द्वारा 5 पॉजिटिव केस की रिपोर्ट भेजी गई है परंतु 2 केस पहले से ही कोरोना पॉजिटिव हैं और उनकी रिपीट सेंपलिंग ली गई थी। ये दोनों लोग जमात के व्यक्तियों की कांटेक्ट ट्रेसिंग से सामने आए थे। रिपीट सेंपलिंग में आज वे दोबारा पॉजिटिव पाए गए हैं इसलिए कुछ दिन के बाद उनकी पुनः रिपीट सेंपलिंग कराई जाएगी।

इन पॉजिटिव केस में बीएचयू की महिला साइंटिस्ट के घर के लोग हैं। इनमें से एक उनका 1 वर्षीय पुत्र तथा दूसरे उनके 66 वर्षीय पिता हैं। ये दोनों भी पूर्व से चिन्हित हॉटस्पॉट से ही संबंधित है |

अतः इनके लिए भी कोई नया हॉट स्पॉट नहीं बनाया जाएगा। आज इनको महिला साइंटिस्ट के साथ ही बीएचयू के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया जा रहा है। अन्य 3 नए पॉजिटिव केस में एक का संबंध तबलीगी जमात के व्यक्ति के कांटेक्ट से संपर्क के कारण हुआ था। यह मदनपुरा के 75 वर्षीय व्यक्ति हैं जो जमात के कर्नाटक के व्यक्ति के संपर्क में आए हुए अन्य साथी नमाजी व्यक्ति के संपर्क में आये थे। ये मदनपुरा हॉटस्पॉट के क्षेत्र के हैं और जमात के उनके माध्यम से उनकी जानकारी हुई थी। इसी के साथ वाराणसी में आज इन रिपोर्ट के बाद कुल केस 64 हो गए है और  कुल जमात से संबंधित पॉजिटिव केस अब बढ़कर 18 हो चुके हैं।

प्राप्त 44 रिपोर्ट में ही 16 ऐसे लोगों की रिपोर्ट भी प्राप्त हुई है जिनकी  रिपीट सैंपलिंग की गई की गई थी। इस में 2 पॉजिटिव व 14 नेगेटिव रिजल्ट प्राप्त हुए हैं | 10 रिपीट सैंपल पहली बार भेजे गए रिपीट सैंपल हैं जो नेगेटिव हो गए, अब इन लोगों के दूसरे राउंड में दोबारा सैंपल लेकर भेजे जाएंगे यदि दोबारा भी वह नेगेटिव आ जाएंगे तो इन लोगों को भी अस्पताल से डिस्चार्ज करने का निर्णय लिया जाएगा।

जो 14 नेगेटिव रिजल्ट प्राप्त हुए हैं उनमें से 4 ऐसे लोग हैं जिनका सेकंड सैंपल भी नेगेटिव पाया गया है। इन चार लोगों को आज अस्पताल से छोड़ दिया जाएगा। इन चारों का संबंध मदनपुरा के हॉटस्पॉट से है। 3 जमात के लोगो को फिलहाल शिवपुर में ही अलग मेडिकल क्वारंटाइन में रखा जाएगा।