उत्तर प्रदेश में एक और युवक कोरोना पॉजिटिव,सरकार चिंतित

शामली जिले के कैराना में एक युवक के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। सहारनपुर मंडल में यह पहला मामला है जिसकी पुष्टि कमिश्नर ने की है।जानकारी के अनुसार यह युवक 15 मार्च को दुबई से आया था और घर में आइसेलेट था।और चार दिन पहले समस्या होने पर 20 मार्च को सैंपल लिया गया था।

उत्तर प्रदेश में एक और युवक कोरोना पॉजिटिव,सरकार चिंतित
उत्तर प्रदेश में एक और युवक कोरोना पॉजिटिव,सरकार चिंतित

पूरी दुनिया को दहला देने वाला कोरोना वायरस अपना शिकंजा दिन पर दिन कंसता ही जा रहा है।इस अंतरराष्ट्रीय महामारी से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।भारत में अब तक संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ कर 446 पर आ पहुँची है।उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित की संख्या बढ़कर 34 हो गई है।हाल ही में उत्तर प्रदेश के शामली के कैराना में कोराना संक्रमित युवक का मामला सामने आया है जिसके बाद पूरे शहर में खलबली मच गयी है।

शामली जिले के कैराना में एक युवक के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है। सहारनपुर मंडल में यह पहला मामला है जिसकी पुष्टि कमिश्नर ने की है।जानकारी के अनुसार यह युवक 15 मार्च को दुबई से आया था और घर में आइसेलेट था।और चार दिन पहले समस्या होने पर 20 मार्च को सैंपल लिया गया था।किंग जार्ज मेडिकल कॉलेज,लखनऊ से आज इसकी रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सहारनपुर मंडल पहले मामले के बाद सतर्कता बढ़ाई गई संक्रमित युवक को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया।

 इस पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ज़रा भी देरी न करते हुए तुरंत बैठक कर प्रदेश में लॉक डाउन की तारीख बढ़ाकर 27 मार्च तक कर दी है।

उत्तर प्रदेश में कहाँ-कहाँ कितने कोरोना मरीज-

उत्तर प्रदेश में  अब तक आगरा, लखनऊ व नोएडा के आठ-आठ,गाजियाबाद के तीन और लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर, शामली, पीलीभीत और जौनपुर के एक-एक व्यक्तियों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है।वहीं सोमवार को 49 संदिग्ध मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया।साथ ही अभी तक 1487 संदिग्ध मरीजों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजे गए, जिनमें 1325 मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आ चुके है और 131 संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट आना अब भी बाकी है।वहीं 11 Corona मरीज़ो का इलाज कर घर भेज दिया गया है।