उत्तर प्रदेश के लिए योगी आदित्यनाथ ने सुनाई दोहरी खुशखबरी

उत्तर प्रदेश के 52 जिलों में 1294 कोरोना वायरस पाजिटिव हो गई है, इसमें जमाती और उनके संपर्क में आए 820 लोग शामिल हैं।

उत्तर प्रदेश के लिए योगी आदित्यनाथ ने सुनाई दोहरी खुशखबरी

 

लखनऊ (LUCKNOW): उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस अपना प्रभाव बढ़ा रहा है। पर सरकार भी हरा मानने वाली नहीं है। प्रदेशवासियों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दोहरी खुशखबरी दी है। जहां कोविड 19 जांच के लिए प्रदेश में नई 14 लैब खुलेंगी वहीं केजीएमयू लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज अब प्लॉज्मा थेरेपी से होगा।

दिल्ली के बाद अब केजीएमयू ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। कोरोना वायरस के संबंध में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि प्रदेश में दो जगह प्लाज्मा थेरेपी पर काम चल रहा है, इनमें से एक जगह केजीएमयू है।


उत्तर प्रदेश के 52 जिलों में 1294 कोरोना वायरस पाजिटिव हो गई है, इसमें जमाती और उनके संपर्क में आए 820 लोग शामिल हैं। 140 संक्रमित मरीजों के ठीक होने पर डिस्चार्ज किया गया है और 20 मरीजों की मौत हो गई है।

प्रदेश में कोरोना वायरस के ऐसे माहौल को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 14 नई लैब खोलने की अनुमति दी है। इन नई लैब के आने के बाद प्रदेश में कोरोना वायरस सैम्पल जांच का दायरा बढ़ जाएगा। इसके बाद प्रदेश कुल 28 लैब अपना काम शुरू कर देंगी।